युवाओं को समय-समय पर रक्तदान करते रहना चाहिए : डीसी नेहा सिंह

0

City24news/ज्योति खंडेलवाल

पलवल | नागरिक अस्पताल पलवल के रक्तकोष में रक्त की कमी को मद्देनजर रखते हुए उपायुक्त एवं जिला रैडक्रॉस की चेयरपर्सन नेहा सिंह के निर्देशानुसार और सचिव बिजेंद्र सोरोत के कुशल नेतृत्व में जिला रैडक्रॉस सोसायटी पलवल द्वारा प्राथमिक सहायता का प्रशिक्षण ले रहे युवाओं की सहायता से बुधवार को पुराना कोर्ट परिसर में स्थित लाइब्रेरी में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में प्राथमिक सहायता का प्रशिक्षण ले रहे युवाओं में से करीब 30 प्रशिक्षणर्थियों ने रक्तदान किया। 

शिविर का शुभारंभ जिला रैडक्रॉस सोसायटी पलवल के सचिव बिजेंद्र सौरोत ने किया। रक्तदाताओं को रक्तदाता बैज लगाते हुए रैडक्रॉस सचिव बिजेंद्र सौरोत ने उनका उत्साहवर्धन किया। साथ ही उन्होंने सभी को जागरूक करते हुए कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं और यह दान अमूल्य होता है। 

शिविर का आयोजन जिला प्रशिक्षण अधिकारी नीतू सिंह द्वारा किया गया। जिला प्रशिक्षण अधिकारी नीतू सिंह ने बताया कि गर्मी के मौसम में नागरिक अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्त की कमी को देखते हुए इस शिविर का आयोजन किया गया है, ताकि आवश्यकता के समय जरूरतमंद को रक्त मुहैया करवाया जा सके। शिविर के सफल आयोजन में संस्था की लेखाकार अंजली भयाना, सूर्यकांत, बलराम, राम निवास, आरती, भूरी, रूहानी, ब्लड बैंक पलवल के चिकित्सक डा. सरफराज, ब्लड बैंक इंचार्ज सोनिया, नर्सिंग ऑफिसर सोमेश सहित अन्य स्टॉफ का अहम योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *