सुरक्षित ट्रैक पर ही फिजिकल रेस / शारीरिक एक्सरसाइज करें युवा

0

city24news@अनिल मोहनियां
नूंह | पुलिस अधीक्षक नूंह ने कहा कि आजकल अधिकतर नौजवान लड़के सेना/पुलिस में जाने के लिए फिजिकल रेस की तैयारी राष्ट्रीय राजमार्ग/ एक्सप्रेसवे या मुख्य सड़कों पर करते हैं इसके अतिरिक्त अधिकतर लोग अपने शरीर को फिट रखने के लिए रेस/ दौड़-भाग भी सड़कों पर ही करते हैं जो ऐसा करके वह अपनी जान को जोखिम में डालते हैं क्योंकि आज मृत्यु के अधिकतर मामलें सड़क दुर्घटना से जुड़े हुए हैं । अक्सर यह खबर प्रकाशित होती है कि युवा सड़क पर रेस लगाते समय वाहन की चपेट में आ गया । उन्होंने कहा कि युवा परिवार की नींव होते हैं थोड़ी सी लापरवाही उनके व उनके परिवार की पूरी हंसती खेलती जिंदगी को बर्बाद कर देती है ।

आगे युवा वर्ग को संदेश देते हुए कहा कि उन्हें फिजिकल रेस की तैयारी व फिटनेस के लिए सुरक्षित एवं उपयुक्त ट्रैक पर ही करनी चाहिए ना कि केमपी, राष्ट्रीय राजमार्ग व अन्य मुख्य सड़कों पर । 

जिला पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी की पालना कर आप अपने व अपने परिवार के भविष्य को सुरक्षित बनाएं ।

इसके अतिरिक्त हैवी वाहन चालकों को चेतावनी देते हुए कहा कि वह अपने वाहन निर्धारित लाइन में ही चलाएं अन्यथा उनके खिलाफ नूंह पुलिस द्वारा सख्त कार्यवाही की जाएगी । उन्होंने आमजन से भी अपील की है कि यातायात नियमों की पूरी तरह से पालना कर अपने जीवन को सुरक्षित बनाए तथा नूंह पुलिस का सहयोग करें । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *