कांवड़ियों के पैरों में चुभी रोड़िया तो सफाई आयोग चेयरमैन ने लगाई झाड़ू

0

समाचार गेट/ निकिता माधोगड़िया
रेवाड़ी। श्रावण मास का महीना चल रहा है। शिव भक्त गंगोत्री, यमुनोत्री, नीलकंठ व हरिद्वार से कांवड़ में गंगा जल भरकर पैदल नंगे पैर दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग से राजस्थान, गुजरात व मुम्बई की ओर जा रहे हैं। कहने को राष्ट्रीय राजमार्ग है लेकिन कावड़ियों को चलने में भारी परेशानी हो रही है। सड़क किनारे पड़ी रोडियां व कंकर इत्यादि से न केवल दुपहिया वाहन के फिसलने का खतरा बरकरार रहता है बलिक नंगे पैर पैदल कांवड़ियों के पैरों में चुभ भी रहे हैं। आज हरियाणा सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन इंजीनियर कृष्ण कुमार जब रेवाड़ी से जयपुर की तरफ जा रहे थे तो उन्होंने बावल के पास नंगे पैर चल रहे कांवड़ियों का दर्द देखा तो उन्होंने तुरंत अपनी गाड़ी रोक अपना जयपुर कार्यक्रम रद्द करते हुए सफाई कर्मचारियों को मौके पर बुलवाया व उनके साथ स्वयं भी सड़क को साफ किया। उन्होंने बावल के रूद्ध पुल पर व उसके आस-पास सफाई करवाई

ताकि कावडियों के पैरों मे कोई रोड़ी व कंकर लगने के कारण घाव नही हो और कावड़ियों को भोले बाबा के गंगाजल को ले जाने में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना करना नही पड़े।

चेयरमैन कृष्ण कुमार ने कहा की इस साफ सफाई की जिम्मेदारी पुरी तरह से राष्ट्रीय राजमार्ग पर हाईवे अथॉरिटी की होती है।

लेकिन अधिकारी इस तरफ ध्यान नही देते है।

उन्हें यात्रियों की सुविधाओं का ख्याल रखना चाहिए। 

हाईवे पर लगे हुए टोल टैक्स के माध्यम से इनके पास काफी टैक्स जमा होता है। जिसे यह राष्ट्रीय राजमार्ग के रख रखाव व देखभाल में प्रयोग कर सकते है। जो काम इन्हें करना था वो काम आज जिला के सफाई कर्मचारियों के द्वारा करवाया गया है। कांवड़ियों ने उन्हें भोले बाबा का आशीर्वाद भी दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *