सराय ख्वाजा विद्यालय द्वारा मतदान प्रेरणा अभियान : विक्रम सिंह

0

प्रभात फेरी कर किया सराय ख्वाजा विद्यालय द्वारा मतदान प्रेरणा अभियान : जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह

– कहा, मतदाता विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में जिला फरीदाबाद में करें 18 वीं लोकसभा चुनाव के लिए मतदान

City24news/फरीदाबाद ब्यूरो

फरीदाबाद| 28 मार्च। जिला निर्वाचन अधिकारी कम डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि प्रभात फेरी निकाल करके सराय ख्वाजा विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा मतदान प्रेरणा अभियान चलाया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि जिला फरीदाबाद के  मतदाता विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में18 वीं लोकसभा चुनाव के लिए सौ प्रतिशत मतदान के भागीदार बनें।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी श्री विक्रम यादव के निर्देशानुसार भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार सीईओ जिला परिषद सतबीर मान के कुशल मार्गदर्शन में स्थानीय सराय ख्वाजा के गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा एईआरओ स्वीप एक्टिविटी के तत्वावधान में तिगांव विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं के लिए मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।

स्कूल के प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा की अध्यक्षता में मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए  प्रभात फेरी का आयोजन किया गया। प्रभात फेरी को प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने हरी झंडी दिखा कर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाया गया।

यहाँ निकाली गई प्रभात फेरी:-

भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार मतदाता जागरूकता अभियान के तहत स्वीप एक्टिविटी के दौरान विद्यार्थियों द्वारा प्रभात फेरी मैन मार्केट सराय ख्वाजा, बजरंग चौक,  अशोका एन्क्लेव, सेक्टर-37 मुख्य बाजार एवं निकटवर्ती कॉलोनियों से निकलती हुई गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति प्राइमरी स्कूल सेक्टर -37 संपन्न हुई।

ये रहे प्रभात फेरी के भागीदार:- 

इस प्रभात फेरी में विद्यालय के 130 से भी अधिक विद्यार्थियों, जूनियर रेडक्रॉस, सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड एवं एन एस एस स्वयंसेवकों तथा अध्यापकों सुनील कुमार, सीमा, जितेंद्र गोगिया, पवन कुमार, राहुल रोहिल्ला, अजय गर्ग, सुशीला बेनीवाल एवं अन्य स्टाफ सदस्य भी उपस्थित रहे।

प्रभात फेरी में विद्यार्थी प्रजातंत्र का महा पर्व, लोकतंत्र का गर्व; आप का वोट, निश्चित करेगा देश का भविष्य, हमारा वोट हमारा अधिकार जैसे स्लोगन लिखी पट्टिकाए लेकर गाते हुए सभी की वोट डालने के लिए प्रेरित कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *