अंडरपास की मांग को लेकर ग्रामीणों ने शुक्रवार का धरना 

0

City24news@ज्योति खंडेलवाल

पलवल।  ग्रामीणों ने अपनी मांग के समर्थन में जमकर नारेबाजी करते हुए कहा कि तीन साल से उन्हें केवल आश्वासन ही दिया जा रहा है। तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी आश्वासन दिया था, परंतु अंडरपास को लेकर कोई कार्रवाई नहीं हुई। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि छह अप्रैल को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के आगमन पर विरोध जताया जाएगा तथा राजमार्ग को जाम कर अपनी मांग रखी जाएगी। 

ग्रामीणों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग को सिक्स लेन किए जाने पर गांव फुलवाड़ी मोड स्थित कट को बंद कर दिया। सड़क के दोनों तरफ बनाए गए सर्विस लेन का काम भी पूरा नहीं किया गया है। कट बंद होने से वाहन चालक विपरीत दिशा में चलते हैं, जिससे आए दिन हादसे होते रहते हैं। गांव के कई लोग सड़क दुर्घटना में अपनी जान गवां चुके हैं। चौक पर अंडरपास बनाने को लेकर कई बार केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर से मांग कर चुके हैं, परंतु तीन साल से केवल आश्वासन ही मिल रहा है। गुर्जर ने एक अप्रैल से अंडर पास का कार्य शुरू होने का आश्वासन दिया था, परंतु यहां पर अभी तक कोई काम शुरू नहीं हुआ है। मजबूरन उन्हें धरना देना पड़ रहा है। अंडरपास की मांग वे तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी कर चुके हैं। ग्रामीणों ने कहा कि यदि अंडरपास बनाने की मांग को लेकर छह अप्रैल को औरंगाबाद में आयोजित मुख्यमंत्री जनसभा में विरोध जताया जाएगा। यदि फिर भी मांग नहीं मानी गई तो राजमार्ग को जाम भी किया जा सकता है। गांव के लोग जल्द ही इस बारे में निर्णय लेंगे।

धरने में सुभाष फौजी, नरेश नेता, राजकुमार अंतु, बेदन पोसवाल, महेंद्र, लक्खीराम, संदीप सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

धरना की सूचना मिलते ही पहुंचे अधिकारी

फुलवाड़ी मोड पर धरने की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और लोगों को समझाने का प्रयास किया, परंतु ग्रामीण नहीं माने। उसके बाद तहसीलदार प्रेम प्रकाश ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में धरने पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाया कि उनकी मांग को मुख्यमंत्री तक पहुंचाकर समाधान कराया जाएगा, परंतु उसके बावजूद भी ग्रामीणों ने धरना जारी रखा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *