गाँव गढ़खेड़ा ने उठाया बीड़ा,नशे की स्पीड को रोकेगी मैराथन दौड़

0

City24news/भावना कौशिश 

फरीदाबाद। जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर गाँव गढ़खेड़ा के युवाओं ने समाज में फैलते नशे के खिलाफ अभियान शुरू किया है। जिसके अंतर्गत 11 फरवरी को 10 किलोमीटर पुरुष और तीन किलोमीटर महिला मैराथन दौड़ आयोजित की जाएगी। इस मैराथन के बारे में गांव के युवा यशवीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 10 किलोमीटर पुरुष वर्ग के लिए गाँव गढ़खेड़ा के राजकीय उच्च विद्यालय से शुरू होकर पन्हैडा खुर्द, फंफूडा, दयालपुर और अटाली होते हुए खेल नर्सरी में समाप्त होगी ।  महिलाओं के लिए तीन किलोमीटर मैराथन खेल नर्सरी गांव गढ़खेड़ा के ट्रेक पर ही कराई जायेगी । उन्होंने बताया कि आयोजन कमेटी ने मैराथन के लिए कम से कम 14 वर्ष की उम्र सीमा और अधिकतम आयु का कोई निर्धारण नहीं किया गया है। जहां तक मैराथन में भाग लेने की प्रक्रिया का सवाल है।  ऑनलाइन और ऑफलाइन फॉर्म, , इसके लिए उपलब्ध है। कोई भी नियम और शर्तें को पुरा करके फॉर्म को भरकर इसमें भाग ले सकते हैं।

इस मैराथन दौड़ में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के लिए  निशुल्क एंट्री रहेगी, धावकों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। ट्रॉफी के अलावा मेडल और नगद राशि भी दी जायेगी,  धावकों के लिए पहले 200 रजिस्ट्रेशन के लिए मैराथन की टी शर्ट भी दी जायेगी, गांव गढ़खेड़ा वासी जो भी इस मैराथन में भाग लेंगे , मैनेजमेंट देखेंगे उन सब को भी अलग से टी शर्ट दी जायेंगी।  मैराथन का उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों में नशे के खिलाफ जागरूकता बढ़ाना , जन जन स्वास्थ्य अभियान चलाना है। 10 किमी दौड़ में यदि 35 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के पुरुषों  का कोई भी अभ्यर्थी 35 वर्ष से कम आयु वर्ग के शीर्ष दस में आता है, तो इस स्थिति में भी  पुरस्कार  व्यक्तिगत आयु वर्ग में ही चयन किया जायेगा ।

संस्थाओं से मिल रहा है सहयोग

नशा मुक्त गांव व समाज निर्माण अभियान को संस्थाओं के द्वारा भी सहयोग मिल रहा है, जिसमें India Red cross Society फरीदाबाद, सर्वोदय हॉस्पिटल फरीदाबाद, आर्य पब्लिक स्कूल दिल्ली, सेवा भाव चेरिटेबल ट्रस्ट, नालंदा सिनियर सेकंडी स्कूल दयालपुर, MBL सीनियर सेकेंडरी स्कूल अटाली , ग्राम पंचायत अटाली और ग्राम पंचायत दयालपुर शामिल हैं। धावकों को राजकीय उच्च विद्यालय में पहुंचने का समय 11 फ़रवरी सुबह 5 AM से 7  AM तक और मैराथन को शुरू करने का समय सुबह 8 बजे से । 

ReplyReply allForwardAdd reaction

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *