मोहना धरने पर बैठे लोगों से मिलते केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर संग में प्रदेश प्रवक्ता विजेन्द्र नेहरा और दीपक डागर व अन्य

0

धरने का 317 वें दिन मंत्री ने दिया 15 सितंबर तक का समय
City24news/कविता गौड़
मोहना | गांव में 317वें दिन भी धरना जारी रहा। कृष्णजन्माष्टमी के दिन सर्वसम्मति से धरने के 317वें दिन के अध्यक्ष डीके शर्मा पन्हेडा को सभा अध्य्क्ष बनाया गया। सभी धरनार्थी व धरना कमेटी और पांच गावों की सरदारी के सदस्य लगभग स् धरना स्थल से पूर्व निर्धारित समय पर केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर से मिलने के लिए फरीदाबाद के लिए निकले। वहां पहुचने पर मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सरदारी को पूर्ण आश्वासन दिलाया कि आने वाले 15 सितंबर से पहले आप सबको मोहना में उतार चढ़ाव सबूत के साथ भेंट कर दिया जाएगा और धरना स्थल पर आकर लोगों का मुह मीठा कराएंगे और साथ में खुशी के लड्डू मंत्री जी साथ खाएंगे। क्योंकि मोहना और आसपास का क्षेत्र उनका अपना क्षेत्र है जिसके लिए ग्रीन एक्स्प्रेस वे पर उतार चढाव से विकास के नये रास्ते खुलेंगे। इस मौके पर कमेटी अध्य्क्ष ईश्वर नंबरदार और मंच संचालक सतबीर सिंह मैनेजर सहित युवा शक्ति एवम धरना स्थल पर बैठी हुई समस्त इलाके की सरदारी मुख्य रूप से मौजूद रही।

डीके शर्मा ने कहा कि जब तक उन्हें कट बनाने के कागजात नहीं मिल जाते तब तक यह धरना जारी रहेगा। इस दौरान उन्होंने अपने विचार रखे और धरने को शान्ति पूर्ण तरीके से चलाने का आदेश दिया और यह भी निर्णय लिया कि कोई भी अपने विचार रखे तो किसी व्यक्ति विशेष और पार्टी के खिलाफ नहीं बोलेगा।

317 दिनों से चल रहा धरना: जेवर एयरपोर्ट तक बन रहे ग्रीन एक्सप्रेस-वे पर कट बनाने की मांग को लेकर अब बल्लभगढ़ के मोहना गांव और आसपास के इलाकों के सरपंचों और किसानों ने किसान एवं मजदूर संघर्ष समिति’ के बैनर तले धरना प्रदर्शन 15 अक्टुबर 2023 से शुरू किया था। धरनास्थल पर बैठे सरपंच और पंचों का कहना है कि पिछले साल 3 मई 2022 को बल्लभगढ़ में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए मुख्यमंत्री ने सरेआम घोषणा की थी कि मोहना गांव में ग्रीन हाईवे पर कट (उतार-चढ़ाव का रास्ता) बनाकर दिया जाएगा, लेकिन अब इस कट को नोएडा की तरफ बनाने का फैसला कर दिया गया है, ताकि वहां के बिल्डरों को फायदा हो सके। बता दें कि जेवर एयरपोर्ट तक ग्रीन हाईवे का निर्माण किया जा रहा है, जिसको लेकर क्षेत्र के किसानों की सैकड़ों एकड़ जमीनों का भी अधिग्रहण किया गया है। पिछले साल फरीदाबाद आए मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि गांव मोहना में उतार-चढ़ाव के लिए एक कट दिया जाएगा। इसके बाद किसानों ने अपने क्षेत्र के विकास को लेकर खुशी का इजहार किया था, लेकिन एकाएक अब इस कट को कैंसिल कर दिया गया है। जिसको लेकर किसानों में भारी गुस्सा सरकार के प्रति है। गांव के वरिष्ठ पंच और सरपंचों ने केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णापाल गुर्जर पर संगीन आरोप लगाए। कहा कि वह अपनी जिम्मेदारी से पीछे हट रहे हैं।

मांग होगी पूरी: धरने को लेकर मंत्री के निवास पर पहुंचे किसानों के विषय में जब बीजेपी के प्रदेश प्रवöा व पृथला विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी के नेता बिजेन्द्र नेहरा और दीपक डागर से बात की गई, तो उन्होंने अपने विचार रखते हुए कहा कि मंत्री जी ने जो कहा है, वह होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *