आंकड़ों की खोखली बाजीगरी का नायाब नमूना है केंद्रीय बजट: मनोज अग्रवाल

0

City24news/पूजा गोयल
बल्लभगढ़| विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनोज अग्रवाल ने मोदी सरकार की तीसरी पार्टी के पहले बजट को जनविरोधी और प्रधानमंत्री सरकार बचाओ योजना करार देते हुए कहा की आंकड़ों के हिसाब से बड़ी बड़ी बातें कही जाती हैं, सरकार बचाने के लिए बिहार और आंध्र को विशेष पैकेज दिया गया लेकिन हरियाणा जैसा राज्य जो देश के विकास में अहम योगदान देता है वहां किसान के लिए क्या कोई बड़ा फैसला लिया? भाजपा सरकार ने किसान के सामने अस्तित्व बचाने का संकट पैदा किया है, साथ ही 10 साल में भयावह बेरोजगारी बढ़ाई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार युवाओं को आधी अधूरी नौकरी दे रही है और देश का नौजवान पक्की नौकरी चाहता है। यह बजट नाउम्मीदी का साक्षात पुलिंदा है। भाजपा सरकार यह जनविरोधी बजट अपने पुराने ढर्रे पर कुछ मुट्ठी भर अमीर और धन्नासेठों को छोड़कर देश के गरीबों, बेरोजगारों, किसानों, महिलाओं, मेहनतकशों, वंचितों को मायूस करने वाला है। देश में छाई जबरदस्त गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई, पिछड़ापन और 125 करोड़ से अधिक कमजोर तबके के उत्थान व उनके लिए जरूरी बुनियादी सुविधाओं के लिए नई सरकार में अपेक्षित सुधारवादी नीति और नीयत का अभाव है। 

वहीं केंद्रीय बजट पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र की पीसीसी डेलीगेट व महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव प्रियंका अग्रवाल ने कहा की आज का यह बजट एक असफल सरकार का बजट है। जिसने हर वर्ग को निराश किया। बजट से साफ हो गया है की भाजपा सरकार में प्रति व्यक्ति आय और विकास की मंजिल केवल मिथ्या प्रचार और जुमलेबाजी है। इस सरकार से जनता को आशा थी कि इस बार बेरोजगारी, बेतहाशा टैक्स और आर्थिक मंदी से कुछ राहत मिलेगी, लेकिन देश को इस सरकार ने सिर्फ धोखा देने का काम किया है।

इस सरकार की जनविरोधी कार्यप्रणाली से आम जनमानस में भारी आक्रोश व्याप्त है। हरियाणा की जनता आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश से भाजपा सरकार का सूपड़ा साफ कर केंद्र में बैठी अहंकारी मोदी सरकार को करारा जवाब देने का काम करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *