यात्रा के तहत हर व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है : सीताराम यादव

0

हम सबको मिलकर देश को विकसित राष्ट्र की श्रेणी में खड़ा करना है : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव

city24news@अशोक कुमार कौशिक

नारनौल। विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा शनिवार को सतनाली खंड के गांव बास व सतनाली, अटेली खंड के गांव तिगरा व बाछौद, सिहमा खंड के गांव दौंगड़ा अहीर व दौंगड़ा जाट तथा नारनौल शहरी क्षेत्र के जिला कारागार के नजदीक पार्किंग मार्केट हाउसिंग बोर्ड व किरारोद अफगान में पहुंची। इस मौके पर नागरिकों को विकसित भारत की शपथ दिलाई।

नारनौल शहरी क्षेत्र के जिला कारागार के नजदीक पार्किंग मार्केट हाउसिंग बोर्ड में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव, तिगरा में अटेली विधायक सीताराम यादव, सतनाली में पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा, दौंगड़ा अहीर व दौंगड़ा जाट में पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव, किरारोद अफगान में नगर परिषद चेयरपर्सन कमलेश सैनी, बाछौद में समाज कल्याण विभाग के सदस्य सुरेश शर्मा,  तथा बास में भाजपा प्रदेश यूवा मोर्चा कार्यकारणी सदस्य नवीन शर्मा ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव ने कहा कि अगले 25 वर्षों के दौरान हम सबको मिलकर इस देश को विकसित राष्ट्र की श्रेणी में खड़ा करना है। इसी उद्देश्य से सरकार हर गांव व हर व्यक्ति तक पहुंच कर आमजन को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ने अपने लगभग साढ़े 9 साल के कार्यकाल में समाज के अंतिम व्यक्ति को सरकारी सेवाएं प्रदान करने की दिशा में ठोस कदम उठाते हुए समाज की मुख्यधारा से जोड़ा है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की अंत्योदय की भावना से क्रियान्वित योजनाओं की सराहना करते हुए आमजन को सरकारी सेवाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया। 

अटेली विधायक सीताराम यादव ने संबोधित करते हुए कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत हर व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत, चिरायु कार्ड, जन-धन खाता, हर घर नल से जल, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत जैसी अनेक योजनाएं हैं जिन्हें इस यात्रा के जरिए जनता के समक्ष रखा जा रहा है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि मोदी की गारंटी वाली गाड़ी गांव-गांव में पहुंच रही है। यह यात्रा पूरे भारत में हर राज्य में हर गांव में चल रही है। इस यात्रा का केवल एक ही मकसद है गांव के अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं को पहुंचाना। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय के राजनीतिक दर्शन व आर्थिक दर्शन को लेकर आगे चल रही है।

पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव ने संबोधित करते हुए कहा कि आमजन को घर द्वार पर ही सरकार की योजनाओं का लाभ देने के लिए सरकार की ओर से विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा चलाई जा रही है।  इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य गरीब से गरीब व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ देना है। उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं को धुंआ रहित गैस रसोई के लिए निशुल्क गैस कनेक्शन देकर दे रही है। 

ढाणी किरारोद अफगान में मुख्य अतिथि के तौर पर नगर परिषद की चेयरपर्सन कमलेश सैनी ने शिरकत की व भावना व प्रियंका की गोद भराई की रस्म की। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष दयाराम यादव ने विकसित भारत की शपथ व  स्टॉल का अवलोकन किया।

नेशनल ताइक्वांडो में दो बच्चों को सम्मानित भी किया।आयुष्मान भारत के तहत 110 चिरायु कार्ड वितरित किए गए।

सोमवार को इन स्थानों पर जाएगी विकसित भारत यात्रा

आत्मनिर्भर व विकसित‘ राष्ट्र बनाने के संकल्प को लेकर चल रही विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा 22 जनवरी को अटेली खंड के गांव मिर्जापुर व सराय बहादुर नगर, सिहमा खंड के गांव कलवाड़ी व मुंडिया खेड़ा तथा नारनौल शहरी क्षेत्र के वार्ड नंबर 6 व 7 के लोगों के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नीरपुर में सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक तथा दोपहर 2 से सांय 5 बजे तक मंदिर ठाकुर जी पटीकरा में वार्ड नंबर 8, 9 व 10  के लोगों के लिए कैंप का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *