यातायात नियमों का उल्लघंन करने वाले वाहन चालको के किए 1041 चालान

0

City24news@ब्यूरो
फरीदाबाद| पुलिस आयुक्त राकेश आर्य एवं पुलिस उपायुक्त यातायात ऊषा के निर्देशानुसार व एसीपी यातायात जितेश मल्होत्रा के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस टीम के द्वारा ब्लैक फिल्म, विदाउट हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट, ओवर स्पीड, लेन चेंज, लाल एवं ब्लू लाइट के अनाधिकृत प्रयोग करना, प्रेशर हॉर्न इत्यादि के खिलाफ चेकिंग का विशेष अभियान 28 मई से चला कर वाहन चालको को जागरुक करते हुए चालान काट कर जुर्माना लगाया है।

पुलिस उपायुक्त यातायात ने बताया कि इस अभियान के तहत पिछले 3 दिन में ब्लैक फिल्म के 64, विदाउट हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के 127, विदाउट नंबर प्लेट के 44,  ओवर स्पीड के 374,  लेन चेंज के 63, लाल व ब्लू बत्ती के अनाधिकृत प्रयोग के 02, प्रेशर हॉर्न के 19 चालान व इसके साथ ही ऑटो/रिक्शा चालाको के यूनिक कोड व विदाउट यूनिफॉर्म के 348 चालान कुल 1041 वाहन चालको के चालान कर जुर्माना लगाया गया है।

उन्होने बताया कि अभियान के तहत पुलिस द्वारा शहर वासियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें यातायात नियमों व सड़क सुरक्षा के बारे में लगातार जागरूक भी किया जा रहा है परंतु कुछ वाहन चालक नियमों की अनदेखी करते हुए यातायात नियमों का पालन नहीं करते जिससे यातायात में दुर्घटना की संभावना बढ़ जाती है। यातायात को सुरक्षित बनाने के लिए विशेष अभियान चलाकर यातायात नियमों का उल्लघंन करने वाले वाहन चालको पर जुर्माना लगया हैं।

फरीदाबाद यातायात पुलिस का लगातार प्रयास रहता है कि शहर वासियों को यातायात के समय दुर्घटना से बचाया जा सके और यात्री सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंच सके। जिसके लिए ट्रैफिक पुलिस के द्वारा समय समय पर स्कूल, कॉलेज, मार्किट व अन्य कई स्थानों पर कैंपेन चलाकर लोगो सड़क सुरक्षा नियमों के संबंध में जागरुक किया जाता है। ताकि उनका सड़क दुर्घटना से बचाव हो सके। ट्रैफिक पुलिस द्वारा यातायात को सुधार के लिए ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों का चालान काटने का अभियान लगातार जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *