एसीपी ट्रैफिक के नेतृत्व में यातायात पुलिस ने सुधा रस्तोगी डेंटल कॉलेज में छात्रों को किया गया जागरूक

0

City24news@ब्यूरो
फरीदाबाद। डीसीपी ट्रैफिक ऊषा के निर्देशानुसार नागरिकों को सडक़ सुरक्षा, यातायात नियमों के बारे में लगातार जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में आज एसीपी ट्रैफिक जितेश मल्होत्रा एवं ट्रैफिक इंस्पेक्टर सतीश कुमार द्वारा सुधा रस्तोगी डेंटल कॉलेज, खेड़ी कलां फरीदाबाद में 100 से अधिक छात्रों को यातायात नियमों एवं सडक़ सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया।
यातायात नियमों के प्रति जागरुक करते हुए एसीपी ट्रैफिक ने बताया कि सडक़ सुरक्षा और यातायात नियम सभी लोगों की सुरक्षा और सुविधा के लिए महत्वपूर्ण होते हैं। सडक़ों पर होने वाले दुर्घटनाओं की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है और इसका सीधा असर हमारे जीवन और समाज पर पड़ता है। यातायात नियमों का पालन करना सडक़ सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। वाहन चालक यातायात नियमों का पालन करना सुनिश्चित करें जैसे कि यात्री को सीट बेल्ट का उपयोग करना और वाहन चालक को दिए गए स्पीड लिमिट का पालन करना, शराब पीकर गाड़ी न चलाना, रेड लाइट पर रुकना, सीधे जाने का नियमित पालन करना इत्यादि। सडक़ सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए संबंधित संगठनों को भी अपनी जिम्मेदारियों का पूरा निर्वहन करना चाहिए। शिक्षा भी एक महत्वपूर्ण तत्व है जो सडक़ सुरक्षा को बढ़ावा देती है। यात्री और वाहन चालकों को भी अन्य नागरिकों को सडक़ सुरक्षा के बारे में जागरूक और जानकार बनाना चाहिए। बच्चों को सडक़ सुरक्षा के प्रति जागरूक बनाना और उन्हें स्कूलों में यातायात नियमों के बारे में शिक्षा देना भी जरूरी है।
एसीपी ट्रैफिक ने बताया कि सडक़ सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए हम सभी को एकजुट होकर काम करना चाहिए। सडक़ सुरक्षा को हमारे जीवन का प्रमुख अंग बनाने के लिए हमें यातायात नियमों का पालन करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *