मांगों को लेकर सर्व कर्मचारी संघ यूनियन के बेनर तले एक्स ई एन कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी की।

0

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | में बिजली विभाग के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर सर्व कर्मचारी संघ यूनियन के बेनर तले एक्स ई एन कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी की।

इस दौरान नूंह बिजली विभाग के डिप्टी सुपरिटेंडेंट राजन वर्मा ने कहा कि एचके आरएन के तहत लगे कर्मचारियों के चिरआयु योजना के लिए 15 -15 सौ रुपए पिछले दिसंबर माह में काट लिए गए थे और कर्मचारियों को फीरी इलाज कराने के लिए कार्ड बनाने की बात कही थी। 

उन्होंने बताया कि लगभग सात माह बीत जाने के बाद भी उनके चिरआयु योजना के कार्ड नहीं बने हैं। जिसको लेकर उन्होंने आज दो घंटे का धरना प्रदर्शन किया है।

उन्होंने कहा कि आज एसडीओ की मार्फत सभी कर्मचारियों ने पूरे प्रदेश में एमडी डीएचवीएन के लिए ज्ञापन सौंपा है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि इससे पहले भी उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री, विभाग के मंत्री और एमडी को भी अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन के साथ-साथ पत्र लिखा था, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। 

इतना ही नहीं कर्मचारियों ने कहा कि इसके साथ-साथ उनकी पुरानी मांगे हैं जो काफी समय से चली आ रही है। जिन्हें आज तक पूरा नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग का कर्मचारी अपनी जान जोखिम में जान डालकर 24 घंटे जनता की सेवा में लगा रहता है, लेकिन सरकार की और से कर्मचारियों को कोई सुविधा नहीं दी जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि उनकी मांगे हैं कि कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए ,पुरानी पेंशन बहाल की जाए, रिक्त पदों पर पक्की भर्ती की जाए। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों का निजीकरण बंद किया जाए।

इतना ही नहीं इस दौरान कर्मचारियों ने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो वह 30 जुलाई को जिला स्तर पर डीसी को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *