एसपी चंद्र मोहन के कुशल निर्देशन में पुलिस ने गांव मंडकोला में हुए वृद्ध ब्लाइंड मर्डर केस का 24 घंटे के अंदर ही किया पर्दाफाश

0

City24news/ज्योति खंडेलवाल

पलवल | लालच के चलते भतीजे ने ही अपने साथी के साथ मिलकर की थी हत्या, मामले में एवीटी हथीन एवं चौकी मंडकोला पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में पुलिस ने दोनों आरोपी धरे।

पुलिस प्रवक्ता कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार एसपी पलवल श्री चंद्र मोहन आईपीएस के कुशल नेतृत्व में जिला पुलिस लगातार अपराधियों पर शिकंजा कस रही है इसी कड़ी में क्राइम ब्रांच हथीन एवं थाना हथीन अंतर्गत चौकी मंडकोला पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में पुलिस ने गांव मंडकोला में हुए वृद्ध ब्लाइंड मर्डर केस का 24 घंटे के अंदर ही पर्दाफाश करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है।

हथीन थाना प्रभारी इंस्पेक्टर छत्रपाल के अनुसार दिनांक गत दिनांक 20 जुलाई 2024 को मिंडकोला गांव निवासी शिवचरण ने दी शिकायत में कहा की उसका भाई हेतलाल रात को खेतों पर बने कोठरा पर सोता था। शुक्रवार को भी रोजाना की तरह हेतलाल सोने के लिए खेतों पर गया था। लेकिन शनिवार सुबह उन्हें एक युवक ने सूचना दी कि हेतलाल की मौत हो गई और उसका शव खेतों पर ही पड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही शिवचरण अपने परिजनों के साथ खेतों पर पहुंचा तो हेतलाल के सिर व अन्य जगहों पर चोटों के निशान थे। घटना की सूचना मिंडकोला चौकी पुलिस को दी, सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी अनिल कुमार पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने शव कों कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला नागरिक अस्पताल पलवल भिजवा दिया। पुलिस ने इस संबंध में शिवचरण की शिकायत पर अज्ञात हत्यारोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को सौंप जाँच शुरू की। मौके से साक्ष्य जुटाए गए। 

प्रभारी थाना ने आगे बतलाया की मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी महोदय के कुशल निर्देशन में एवीटी हथीन प्रभारी उप निरीक्षक दीपक गुलिया एवं मंडकोला चौकी प्रभारी एएसआई अनिल कुमार टीम के ज्वाइंट ऑपरेशन में पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही हत्या वारदात का पर्दाफाश करते हुए वारदात को अंजाम देने वाले मंडकोला निवासी मृतक के भतीजे डिगंबर उर्फ डिग्गु पुत्र शिवराम एवं सह आरोपी रवि पुत्र बिस्सू दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। 

*इस तरह हुआ खुलासा-* विवेचना में पाया कि मृतक अविवाहित था और उसने अपने हिस्से की आई जमीन को हाल ही में बेचा था। लालच में आकर रुपए हड़पने की मंशा से आरोपी डिगंबर उर्फ डिग्गु ने अपने अन्य साथी रवि के साथ मिलकर लोहे की रोड(सब्बल/गेदारा) से सिर पर वार कर मृतक को मौत के घाट उतार फरार हो गया जिससे पुलिस की शक की सुई आरोपी की तरफ घूमी और उसे काबू करते ही हत्याकांड का पर्दाफाश हो गया । 

आरोपीयों को वारदात में प्रयुक्त स्कूटी एवं लोहा रोड(सब्बल/गेदारा) बरामद करने हेतु आज पेश अदालत कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। आरोपियों से गहनता से पूछताछ जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *