यूएई,आबूधाबी के मोहम्मद रियान ने उडी़सा के कमल साहु पर जमाया जीत का पंच

0

एसडी स्कूल ककराला में सीबीएसई नैशनल बाॅक्सिंग चैम्पियनशिप के दूसरे दिन सभी रिंग में रहा बाॅक्स्रों का मुकाबला
City24news/सुनील दीक्षित
कनीना
| ककराला के एसडी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जारी सीबीएसई नैशनल बाॅक्सिंग चैम्पियनशिप प्रतियोगिता के दूसरे दिन सभी रिंग में बाॅक्सरों का मुकाबला रहा। विद्यालय के चेयरमैन जगदेव यादव ने बताया कि 60 किलोग्राम भार वर्ग में यूएई के मोहम्मद रियान ने फाॅर ईस्ट जोन के कमल साहु को हराया। रिंग एक में लड़कों की प्रतियोगिता में 91 किलोग्राम भार वर्ग में महाराष्ट्र के शौर्य ने राजस्थान के तनम्य को पराजित किया। तमिलनाडु साऊथ जोन के जयराज का पंच महाराष्ट्र के मंथन पर भारी पड़ा। नोर्थ जोन के कृष ने उŸार प्रदेश के कार्तिक यादव को हराया। साऊथ जोन के वीकेएन कटराष ने सुमित जोशी को हराया। 46-49 किलोग्राम भार वर्ग में उŸाराखण्ड के शिवांश गोस्वमी का पंच अमृत राज पर भारी पड़ा। केरला का नीलजोस्फ व राजस्थान का प्रियर्वधन रहा विजयी। छतीसगढ़ का वशुप्रसाद का क ापंच भारी पडा। 40-42 किलोग्राम भार वर्ग में हिसार के पियुष शर्मा का पंच अदित्य सिन्हा पर भारी रहा। मोहित कुमार भारती ने तनिष्क अग्रवाल को हराया। ओमकिशोर सिंधे ने आर्य सिंह को हराया।इसी प्रकार रिंग नम्बर 2 में 45-48 किलोग्राम भार के 19 आयुवर्ग के बालिका वर्ग में सैन्ट्रल जोन की तनिषा ने फाॅर ईस्ट जोन की अनिषा अली को हराया। हिसार की कार्तिक बिडल्न ने दिल्ली सैन्ट्रल जोन की आर्यन को हराया। हरियाणा की गुडु सिंह ने उŸाराखण्ड़ अदिति सिंह रावत को हराया। गाजियाबाद नोर्थ जोन एक की अभय मलिक ने चैनई की अद्वित नायर को हराया। 52 किलोग्राम भार वर्ग में गाजियाबाद की पल्लवी का पंच साऊथ जोन की हरसिता पर भारी पड़ा। ईस्ट जोन की शिलपीपाल और कृष्णा ने 52 किलो भार वर्ग में विजय प्राप्त की। जगदेव सिंह यादव ने खिलाडियों से कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेलो का विशेष महत्त्व है। बाॅक्सिंग जैसे खेल जिसमें सहनशक्ति व एकाग्रता के साथ-साथ अनुशासन का अहम रोल है।
स्वास्थ तथा सुरक्षा व्यवस्था
नैशनल चैंपियनशिप को लेकर विद्यालय प्रांगण में उपनागरिक अस्पताल कनीना के चिकित्सक स्टाफ तथा सुरक्षा के लिए कनीना सिटी थाने के पुलिस कर्मचारी लगातार नजर बनाए हुए हैं। स्वासथ विभाग के चिकित्सक अंकित शर्मा के नेतृत्व में टीम अपना कार्य कर रही है। इसी प्रकार सिटी थाना इंचार्ज रतन सिंह के नेतृत्व में पुलिस कर्मचारी मुस्तैदी से ड्यूटी कर रहे हैं।
व्यवस्था को देखकर गदगद दिखाई दिए बाहर से आए कोच व खिलाडी  
चैंपियनशिप में हिस्सा लेने आए देश-विदेश के कोच व खिलाडी विद्यालय में ठहरने तथा खाने-पीने की व्यवसथा देखकर गदगद दिखाई दिए। तमिलनाडु टीम के बाॅक्सिंग प्रशिक्षक मूनिराष ने किहा कि विद्यालय प्रबन्धन द्वारा की गई व्यवस्था निसंदेह उत्तम है। उŸार प्रदेश टीम के प्रशिक्षक उपेन्द्रपाल बाॅक्सर व टीम की प्रशिक्षिका ने खेल व्यस्था की सराहना की। सोनिपत से आए खिलाडियों ने खान-पान व रहन-सहन की व्यवस्था पर संतुष्टी जाहिर की। प्रवीन कोच मेरठ ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालय में उच्च स्तर की व्यवस्था ने उनका मन मोह लिया है। विद्यालय पहुचने पर यूनिवर्सिटी कैंपस जैसा आभाष हुआ है। रामचन्द्रन कोच बैंगलोर ने एसडी विद्यालय द्वारा की गयी व्यवस्था को श्रेष्ठ बताया साथ ही खिलाडीयों के प्रदर्शन को सराहनीय बताया। घनेशर बोसमोहत्रारी असम ने बाॅक्सिंग रिंग को बेहतर बताया। स्कूल का वातावरण व अनुशासन बेहद अच्छा रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *