गुडग़ांव लोक सभा क्षेत्र के मतदान केन्द्रों में लगाई जाएगी दो बैलेट यूनिट : डीसी धीरेंद्र खडग़टा

0

अतिरिक्त ईवीएम के लिए नूंह में किया गया सप्लीमेंट्री रेंडमाइजेशन
रेंडमाइजेशन के दौरान मौजूद रहे राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि तथा एआरओ

City24news/अनिल मोहनियां
उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी धीरेंद्र खडग़टा की उपस्थिति में आज लघु सचिवालय के सभागार में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम)एवं का सप्लीमेंट्री रेंडमाइजेशन किया गया। रेंडमाइजेशन के दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि तथा सहायक रिटर्निग अधिकारी भी मौजूद थे।          
रेंडमाइजेशन की प्रक्रिया आरंभ करने से पहले उपायुक्त ने संक्षिप्त जानकारी दी एवं सप्लीमेंट्री रेंडमाइजेशन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गुडग़ांव लोकसभा क्षेत्र से कुल 23 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। एक बैलेट यूनिट पर केवल 16 प्रत्याशियों के नाम व चुनाव चिन्ह आ सकते हैं। इसलिए दो बैलेट यूनिट की आवश्यकता होगी। उन्होंने बताया कि जिसके लिए अतिरिक्त ईवीएम का प्रयोग किया जाना है। अतिरिक्त ईवीएम की फस्र्ट लेवल चेकिंग (एफएलसी) भी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में करवाई जा चुकी है। आज का रेंडमाइजेशन भी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में हुआ। रेंडमाइजेशन के माध्यम से विधानसभा वाइज ईवीएम को अॅलाट कर दिया गया। रेंडमाइजेशन प्रक्रिया के दौरान सर्वप्रथम उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी धीरेंद्र खडग़टा ने ओटीपी व पासवर्ड के माध्यम से सॉफटवेयर को ओपन किया। इसके उपरांत सबके सामने सप्लीमेंट्री रेंडमाइजेशन की प्रक्रिया आरंभ की गई। रेंडमाइजेशन की पूरी प्रक्रिया को स्क्रीन पर सब ने देखा। बाद में प्रिंट आउट निकालकर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के अलावा मौजूद अधिकारियों के हस्ताक्षर भी करवाए गए। 
इस अवसर पर विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के अलावा नूंह के एसडीएम एवं सहायक रिर्टनिंग अधिकारी विशाल, फिरोजपुर-झिरका की एसडीएम एवं सहायक रिर्टनिंग अधिकारी डा. चिनार चहल, एसडीएम तावडू़ संजीव कुमार, नगगराधीश अशोक कुमार व नायब तहसीलदार चुनाव राजेन्द्र हुड्डïा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *