ट्विनिंग ऑफ स्कूल:- बच्चों ने किए अनुभव सांझा

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | ट्विनिंग ऑफ स्कूल प्रोग्राम के तहत पीएम श्री स्कूल पटखोरी के बच्चों ने दूसरे स्कूलों के बच्चों के साथ अपने अनुभव सांझा किए था दूसरे स्कूलों के विद्यार्थियों के अनुभव सुने। स्कूल प्रधानाचार्य परवीन सैनी ने बताया कि ट्विनिंग ऑफ स्कूल्स प्रोग्राम का मकसद बच्चों को दूसरे स्कूलों के बच्चों के बारे में जानने और स्कूल की भौतिक सुविधाओं के बारे में जानने समझने में मदद करता है। इस कार्यक्रम के तहत सनराइज स्कूल अगोन के बच्चे अपने अध्यापकों के साथ पीएम श्री स्कूल पाटखोरी के भ्रमण पर आए। बच्चों ने विभिन्न शैक्षिक और खेल गतिविधियों में हिस्सा लिया। स्कूल के बच्चों ने एक दूसरे से विचार विमर्श कर व्यवस्था को जाना। वाद विवाद प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता, गायन प्रतियोगिता के साथ साथ खेल की विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने वाले तथा प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। बच्चों को अल्पाहार देकर ससम्मान विदा किया गया। सनराइज स्कूल के अध्यापक अकरम अलीग ने कहा कि वो भी पाटखोरी स्कूल में पढ़े हैं,लेकिन उस समय में और अभी के स्कूल में जमीन आसमान का अंतर है। स्कूल का स्टाफ जहां उच्च गुणवत्ता का है वहीं भौतिक सुविधाएं भी काफी अच्छी हैं। प्रोग्राम को आयोजित करने में प्रोग्राम कॉर्डिनेटर पवन यादव और नाजिम आजाद ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

इससे पूर्व पाटखोरी स्कूल के बच्चे आईटीआई फिरोजपुर झिरका का अवलोकन कर चुके हैं, आईटीआई में बच्चों ने अपने अनुभव सांझा करने के साथ वर्कशॉप, और मशीनों की कार्य प्रणाली के बारे में जाना।

इस अवसर पर मोहम्मद शाहिद, राजीव मित्तल, पदम सिंह, गीता रानी, अनीता देवी, रेहाना खान, जितेंद्र जैन, हरिओम गोयल सहित समस्त स्टाफ और बच्चे उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *