हाफ मैराथन के रजिस्ट्रेशन के लिए आज अंतिम दिन

0

City24News@ब्यूरो

फरीदाबाद ।  हाफ मैराथन के लिए अब सिर्फ तीन दिन शेष बचे हैं। गुरुवार 29 फरवरी को मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन का कार्य भी बंद कर दिया गया। मैराथन में अब तक रिकार्ड एक लाख से अधिक लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है। यही नहीं फरीदाबाद हाफ मैराथन को अब वल्र्ड रनिंग एजेंसी एआईएमएस द्वारा भी सर्टिफाईड कर दिया गया है। एजेंसी द्वारा मैराथन रूट की रियल मैपिंग की गई है और 21 व 10 किलोमीटर की मैराथन में जो भी व्यक्ति दौड़ेगा वह मैराथन खत्म होने के तीन घंटे बाद अपना रियल टाउम सर्टिफिकेट डिजिटली डाउनलोड कर सकता है और यह सर्टिफिकेट पूरे विश्व में किसी भी मैराथन में शामिल होने के लिए मान्य होगा। मैराथन को मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।  उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि मशहूर खिलाड़ी जैसे मैरी कोम, मनु भांकर, लोकेश राजपूत के आलावा बहुत से फिल्मी कलाकार भी फरीदाबाद हाफ मैराथॉन में भाग लेंगे।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शुक्रवार एक मार्च व शनिवार दो मार्च को सूरजकुंड मेला परिसर के दिल्ली गेट की तरफ एक एक्सपो का आयोजन किया जाएगा। इस एक्सपो से जिन लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है वह अपनी टीशर्ट व रियल टाइम मशीन प्राप्त कर सकते हैं।

 मैराथन को लेकर रूट निर्धारित कर दिया गया है। यह मैराथन सूरजकुंड परिसर स्थित दिल्ली गेट से शुरू होगी। इसके बाद यह एनएचपीसी कालोनी, मानव रचना इंस्टीट्यूट, श्री सिद्धदाता आश्रम, जिमखाना क्लब, सेक्टर 21 डी मार्केट होते हुए वापिस सूरजकुंड पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि पूरे रूट पर जगह-जगह स्टेज लगाई जाएंगी और वहां धारकों का उत्साह बढ़ाने के लिए सांस्कृतिक मंडलियां भी मौजूद रहेंगी। इसके बाद ही मैडिकल व एमरजेंसी मदद भी उपलब्ध होगी। कार्यक्रम में सुरक्षा के पुक्चता इंतजाम होंगी। मैराथन के दौरान पूरे रूट पर यातायात बंद रहेगा।

यह होगी विजेताओं के लिए ईनाम की धनराशि

डीसी विक्रम सिंह ने आगे बताया कि 21 किलोमीटर ओपन केटेगरी में हॉफ मैराथन में प्रथम स्थान पर आने वाले विजेता को 1 लाख रुपये की नकद  धनराशि, द्वितीय विजेता को 75 हजार, व तीसरे स्थान पर आने वाले विजेता की 50 हजार रुपये की धनराशि के  नगद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। वहीं दस किलोमीटर मैराथान के प्रथम विजेता को 50 हजार, द्वितीय विजेता को 30 हजार, व तीसरे स्थान पर आने वाले विजेता की 20 हजार रुपये की धनराशि के  नगद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। डीसी ने बताया कि  5 किलोमीटर की फन मैराथॉन का आयोजन में बच्चें युवा और सीनियर सिटीजन भाग ले सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *