विधानसभा चुनाव शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न करवाने के लिए अधिकारी निष्ठा व ईमानदारी से करें अपना कार्य: एसडीएम एवम् निर्वाचन अधिकारी मनोज दलाल

0

चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मियों को नहीं आने दी जाएगी कोई भी परेशानी
सेक्टर अधिकारी अपने-अपने बूथों की फिजिकल वेरिफिकेशन कर बिजली, पानी, रैंप आदि की रिपोर्ट करें प्रस्तुत: मनोज दलाल
सेक्टर अधिकारी क्षेत्र की वूलनेरेबिलिटी मैपिंग कर जल्द  रिपोर्ट भिजवाना करें सुनिश्चित:  निर्वाचन अधिकारी मनोज दलाल
City24news/सोनिका सूरा
सिवानी |  लोहारू, 21 अगस्त। एसडीएम एवम् विधानसभा क्षेत्र की निर्वाचन अधिकारी मनोज दलाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव को हर हाल में निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न करवाया जाएगा इसके लिए चुनाव से जुड़े अधिकारी निष्ठा ईमानदारी से अपनी ड्यूटी करें।  अधिकारियों तथा कर्मचारियों की ड्यूटी  निर्धारित की जा रही है। चुनाव में किसी भी चुनाव कर्मी को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। सेक्टर अधिकारी अपने-अपने बूथों की फिजिकल वेरिफिकेशन कर बिजली, पानी, रैंप आदि की रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

    एसडीएम मनोज दलाल बुधवार को स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित सेक्टर अधिकारियों  की एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में सेक्टर अधिकारियों की भूमिका अति महत्वपूर्ण रहने वाली है। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि सभी सेक्टर अधिकारी अपने- अपने क्षेत्र की वूलनेरेबिलिटी मैपिंग का कार्य जल्द पूर्ण कर आगामी शुक्रवार तक अपनी रिपोर्ट भिजवाना सुनिश्चित करें ताकि चुनाव संबंधित आगे की कार्य योजना तैयार की जा सके। सभी सेक्टर अधिकारी अपने क्षेत्र की विजिट अवश्य करें ताकि क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति से अच्छी तरह से वाकिफ हो सके। बैठक में सेक्टर अधिकारियों को चुनाव ड्यूटी से संबंधित जानकारी भी उपलब्ध करवाई गई ताकि वे समय रहते अपने दयित्व का भली प्रकार से निर्वहन कर सके।

    निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चुनाव कर्मियों को आवश्यक प्रशिक्षण उपलब्ध करवाने के लिए विस्तृत ट्रेंनिंग प्लान तैयार किया जा रहा है। जिन अधिकारियों तथा कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में लगाई जाएगी उन्हें चुनाव संबंधित तमाम आवश्यक प्रशिक्षण भी उपलब्ध करवाया जा रहा है ताकि वे अपनी ड्यूटी को बखूबी निभा सके। उन्होंने कहा कि किसी भी कर्मचारी को कोई परेशानी आड़े नहीं आने दी जाएगी। ताकि चुनाव संबंधी हर प्रकार की समस्या का समाधान तुरंत हो सके। उन्होंने कहा कि चुनाव में सेक्टर अधिकारियों की ड्यूटी बहुत महत्वपूर्ण होती है। इसलिए इस विधानसभा चुनाव में उनके लिए एक नोडल अधिकारी की अलग से नियुक्ति की जाएगी।

बॉक्स

एसडीएम मनोज दलाल ने अपने कार्यालय में सभी नोडल तथा चुनाव से जुड़े अधिकारियों की बैठक ली और विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष शांतिप्रिय एवं पारदर्शी ढंग से संपन्न करवाने के लिए सभी व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने पोलिंग पार्टियों की ट्रेनिंग, चुनाव सामग्री, कीट बैग आदि की विस्तार से समीक्षा की और कहा कि चुनाव के लिए किसी भी कार्य में चूक नहीं होनी चाहिए। इसके लिए समय रहते सभी व्यवस्थाएं पूरी की जाए। उन्होंने नामांकन से लेकर चुनाव प्रक्रिया की सभी व्यवस्थाओं की समीक्षा की। इस अवसर पर बीडीपीओ धर्मपाल, बीडीपीओ अमित कुमार, बीडीपीओ सुमित कुमार , नपा सचिव तेजपाल तंवर व सुनील शर्मा, सभी सेक्टर ऑफिसर, कानूनगो अनिल कुमार मेचु

सहित चुनाव से जुड़े अनेक अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *