समाधान शिविर में समयबद्ध किया जा रहा शिकायतों का निवारण- उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा 

0

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार समाधान शिविर में आई प्रत्येक शिकायत का त्वरित समाधान किया जाता है। समाधान प्रकोष्ठ द्वारा प्रत्येक कार्यदिवस को जिला व उपमंडल स्तर पर सुबह 9 से 11 बजे तक आमजन की शिकायतें सुनी जाती हैं और उनका प्राथमिकता के साथ समाधान किया जाता है। प्रशासन का उद्देश्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं व सेवाओं का लोगों को समयबद्ध व उचित लाभ देना है। योजनाओं व सेवाओं में आने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए समाधान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। 

स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में सोमवार को आयोजित समाधान शिविर की अध्यक्षता एसडीएम नंूह विशाल ने की तथा शिविर में की समस्याएं सुनने के दौरान अधिकारियों को जरूरी निर्देश दे रहे थे। इस शिविर में आज कुल 13 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से नूंह में 8, फिरोजपुर झिरका में चार व तावड़ू में एक शिकायत प्राप्त हुई। इन शिकायतों के समाधान के लिए उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को उचित कार्यवाही के निर्देश दिए।  

उन्होंने कहा कि समाधान शिविर में आने वाली शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए इन पर उचित कार्रवाई करें। यदि शिकायत पर नियमानुसार कोई कार्रवाई नहीं बनती है तो उसकी भी जानकारी शिकायतकर्ता को दें। शिकायतकर्ता को यह जरूर मालूम पडऩा चाहिए कि जिला प्रशासन ने उनकी शिकायत पर क्या कार्रवाई की, यानी शिकायतकत्र्ता की संतुष्टिï जरूरी है। सरकार के निर्देशानुसार आयोजित किए जा रहे समाधान शिविरों का मकसद नागरिकों की परेशानियों को दूर करना है। इस मौके पर उप पुलिस अधीक्षक अजायब सिंह भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *