रामपुरी डिस्ट्रीब्यूटरी की जगह उखाडी गई टाइलें लगाने से हालत पहले से बदतर

0

Oplus_131072

लीकेज साइफन व बारिश से टूटी सडक से बढ रही हादसों की संख्या
रोड सेफ्टि के सभी दावे हो रहे तार-तार

City24news/सुनील दीक्षित
कनीना
| क्षेत्र में हो रही बारिश का पानी मुख्य चैराहों तथा सडक पर जमा होने से वाहन चालक तथा राहगीर परेशान हैं। बारिश के पानी से सडकें टूटने लगी हैं। ईधर जिला प्रशासन की ओर से
अप्रैल माह में उन्हाणी के समीप घटित हुए स्कूल बस सडक हादसे के बाद रोड सेफ्टि के नाम पर विभिन्न मार्गों पर जगह-जगह वाहन गति अवरोधक तो बनवा दिए लेकिन टूटी एवं खंडित सडक को दुरूस्त करवाने की ओर ध्यान नहीं दिया गया। टूटी सडक पर छोटे-बडे सडक हादसे घटित हो चुके हैं,उसके बावजूद भी नजरअंदाज किया जा रहा है। कनीना-महेंद्रगढ स्टेट हाइवे नम्बर 24 पर उन्हाणी गांव के समीप से गुजर रही करीब 25 किलोमीटर लंबी रामपुरी डिस्ट्रीब्यूटरी के लीकेज साईफन से टूटी सडक के स्थान पर लगे सीमेंट के टाइलों को जेसीबी मशीन से उखाड कर उन्हें दुबारा लगाया गया है। सडक के दोनों सिरों की ओर से उखाडी गई टाईल बिखरी होने तथा टाइलों में गड्ढे होने से पहले से अधिक बदतर हालात पैदा हो गए हैं। बारिश होने पर हालात बेकाबू होकर जाम की स्थिति पैदा हो रही है। छोटे-बडे दर्जनों हादसों घटित हो चुके हैं। नहर विभाग की ओर से लंबे समय बाद भी लीकेज साइफन को दुरूस्त नहीं किया गया है। जिसके पानी से सडक में गड्ढे बने हुए हैं। बरसात के समय और अधिक बुरा हाल हो रहा है। इस जगह रोड सेफ्टि के दावे तार-तार साबित हो रहे हैं। नहर तथा लोक निर्माण विभाग अपनी जिम्मेवारी से पल्ला झाड रहे हैं। नहर विभाग के अधिकारी लीकेज साइफन को ठीक करने की बजाय सडक मार्ग के चैडीकरण का बहाना बना रहे हैं जबकि लोक निर्माण विभाग के अधिकारी नहर विभाग से साइफन को दुरूस्त करने के बाद सडक निर्माण करने की आस लगाए बैठें हैं। कनीना-अटेली मार्ग पर रेलवे ओवर ब्रिज का कार्य शुरू होने के कारण इस मार्ग पर वाहनों का दबाव बढ गया है। नतीजतन आमजन परेशान है वहीं सडक हादसों को बढावा मिल रहा है। पुलिया लीकेज होने से सडक के दोनों ओर पानी जमा हो जाता है जो वाहनों के आवागमन के कारण दोनों ओर सडक पर पंहुच जाता है। जिससे सडक में गहरे गड्ढे बने हुए हैं। वाहन चालकों सत्यवीर सिंह, डॉ.विजय शर्मा,मुकेश कुमार, सुनील कुमार,राहुल मित्तल, अशोक कुमार, कैलाशचंद,राजसिंह, नवीन,प्रताप सिंह ने लोक निर्माण विभाग से सडक निर्माण की मांग की है।
इस बारे में अटेली हलका विधायक सीताराम यादव ने रामपुरी डिस्ट्रीब्यूटरी के उपर से पुलिया बनवाने की बात कही है। रोड सेफ्टी को लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से टूटी सडक को दुरूस्त करवाने के निर्देश दिए गए हैं।  
फोटो कैप्शन-केएनए 4 3

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *