कांग्रेस नेता गिरीश भारद्वाज के नेतृत्व में हजारों लोगों ने निकाली तिरंगा यात्रा

0

City24news/ब्यूरो
फरीदाबाद | भारतीय अस्मिता के महापर्व 78वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर कांग्रेस नेता गिरीश भारद्वाज के नेतृत्व में हजारों लोगों ने किसान भवन से शुरू करते हुए विष्णु कॉलोनी, सुभाष कॉलोनी होते हुए छज्जुराम रोड मलेरना रोड तक तिरंगा यात्रा निकाली गई। तिरंगा यात्रा के दौरान जगह जगह कांग्रेस नेता गिरीश भारद्वाज का फूल-मालाओं, ढोल नगाड़ों एवं भारत माता की जय के गगनभेदी नारों के साथ जोरदार स्वागत किया गया।
इसी बीच यात्रा के दौरान गिरीश भारद्वाज ने मीडिया से कहा कि आज ये जो हम तिरंगा यात्रा निकाल रहे है ये कोई राजनीतिक यात्रा नही है ये देश के अमर बलिदानियों के सम्मान में हमारी तरफ से उनकी याद में एक श्रद्धाजंलि है जिनके अमर बलिदान के कारण आज हम हिंदुस्तान की आजाद हवाओं में खुलकर साँस ले पा रहे हैं। इस आजादी को पाने के लिए भारत देश के वीर क्रांतिकारियों शहीद-ए-आजम भगत सिंह, सुभाषचंद्र बोस, खुदीराम बोस, चंद्रशेखर आजाद आदि अनोको आजादी के दीवानों ने अविस्मरणीय योगदान दिया हैं। 15 अगस्त 1947 जंग-ए-आजादी की तारीख भारत के इतिहास में सदैव अमर रहेगी। साथ ही स्वतंत्रता दिवस हमको ये सीख भी देता है कि लोकतांत्रिक देश भारत में हम सब मिलकर शांति, अमन और भाईचारे के साथ रहे और भारत को विश्व की सबसे बड़ी महाशक्ति बनाने के लिए निरंतर राष्ट्र उन्नति में अपनी भागीदारी करें। जब हम अपनी आजादी का जश्न मनाते हैं, तो हमें उन कठिनाइयों के बारे में भी जागरूक रहना चाहिए, जो अभी भी सामने हैं। हमें सामाजिक असमानताओं, गरीबी और अशिक्षा को समाप्त करने के लिए काम करना चाहिए। आइए सांप्रदायिकता, भ्रष्टाचार और हमारे देश में शांति को खतरे में डालने वाली अन्य ताकतों से लड़ने के लिए एकजुट हों। हमें अपने स्वतंत्रता आंदोलन के आदर्शों और मार्गदर्शक सिद्धांतों, समावेश, विविधता और एकता पर भी विचार करना चाहिए। अधिक शक्तिशाली और समृद्ध भारत विकसित करने के लिए हमारे देश में सभी पृष्ठभूमियों, जातियों और धर्मों के लोग एक साथ आए हैं। 
इस मौके पर डॉ० रामनारायण भारद्वाज, टेकचंद शर्मा, सन्तराम वशिष्ठ, विपिन गोयल, भूपेश गुप्ता, रविप्रकाश शर्मा एडवोकेट, चंद्रभूषण शर्मा एडवोकेट, सोशल मीडिया विभाग संयोजक मनीष अरोड़ा, लोकचन्द चौधरी, विजय डागर, दिनेश शर्मा, जय सिंह गिल, प्रेम पंडित, काका टेलर, लक्ष्मी ज्वेलर्स, जावेद, अरविंद छाबड़ी एडवोकेट, चरण मुजेसर, प्रदीप सैन एडवोकेट, हबीब प्रधान, सोनू शर्मा, मनोज खुटेला, गौरीशंकर, नरेंद्र, दीपक चौहान, डॉ०अंकुश भारद्वाज, अभिषेक आदि हजारों लोग यात्रा में शामिल हुए!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *