रक्तदान से बढ़कर मानव की कोई सेवा नही : पूर्व मंत्री

0

City24news@निकिता माधोगड़िया

रेवाड़ी। श्री शिव कृष्ण गौशाला समिति बालधन एवम एम्स बाढ़डा के संयुक्त तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ। पूर्व मंत्री बिक्रम यादव ने रिबन काटकर रक्तदान शिविर का उदघाटन किया। शिविर में 42 रक्तदाताओं ने स्वैच्छिक रक्तदान किया।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री  ने कहा कि रक्तदान से बढ़कर मानव की  कोई सेवा नही । रक्त की एक एक बूंद कीमती है।  रक्तदान महादान है, हमें अपने जीवन में रक्तदान अवश्य करना चाहिए। विशिष्ट अतिथि जिला पार्षद सुरेंद्र माडिया एवम पूर्व ब्लॉक समिति जाटूसाना चेयरमैन राजकुमार ने रक्तदाताओं का उत्साह वर्धन करते हुए जीवन में रक्तदान के लिए प्रेरित किया। 

एम्स टीम इंचार्ज डॉ दीप्तीरंजन ने बताया कि रक्तदान से रक्तदाता निरोगी रहता है । हमारे समाज में एक भ्रांति फैली हुई है कि खून देने से शरीर में कमजोरी आती है, ऐसा कुछ नहीं है, बल्कि खून देने के बाद से ही शरीर में दोबारा खून बनना शुरू हो जाता है, जिससे शरीर में नई उर्जा का संचार होता है। उन्होंने बताया कि रक्तदान शिविर में 42 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ। उन्होंने श्री शिव कृष्ण गौशाला समिति की ओर से करवाये गए मानव भलाई, समाज सेवा के इन नेक व शुभ कार्यो के लिए सभी पदाधिकारियों व सदस्यों को बधाई दी।

कमांडो केके यादव ने कहा कि  मानव भलाई के इस कार्य के लिए हम सभी को रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए। विशेष तौर पर युवा साथियों को रक्तदान शिविरों में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। समिति उपप्रधान देवेंद्र सैनी एवम एडवोकेट रणधीर सिंह ने सभी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि आप सभी द्वारा दी गई खून की एक एक बूंद किसी जरूरतमंद के जीवन की कड़ी का हिस्सा होगी। ​इस अवसर पर नरेंद्र यादव, संदीप भोतवास, प्रदीप यादव, सुनील यादव, अशोक कुमार, जय सिंह गुड़गांव, कृष्ण, कमांडो केके यादव, एडवोकेट पवन यादव बेरली, सामाजिक कार्यकर्ता मनोज गोयल गुडियानिया, धर्मबीर बालधन, एम्स से नवीन, प्रियंका, प्रदीप, अश्वनी, मेहताब सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *