राजा हसन खाँ मेवाती की कुर्बानी को भुलाया नहीं जा सकता : वशिष्ठ

0

City24news@भावना कौशिश

फरीदाबाद | शहीद राजा हसन खां मेवाती के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। उनके वतनपरस्ती संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए हरियाणा सरकार 9 मार्च को बडकली चौक पर भव्य समारोह आयोजित करेगी। जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल शिरकत करेंगे। यह बात मुख्यमंत्री के मीडिया समन्वयक मुकेश वशिष्ठ ने बृहस्पतिवार को धौज, सिरोही, खोरी, बिजोपूर सहित कई गांवों के लोगों से मिलने के दौरान कहें। उन्होंने लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में शहीद समारोह में पहुंचने की अपील की।


मीडिया समन्वयक वशिष्ठ ने कहा कि शहीद राजा हसन खां के शहीद दिवस 15 मार्च को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विशेष दिन का दर्जा दिया है। लेकिन, रमजान के महीने को देखते हुए फैसला लिया गया है कि इसबार शहीद दिवस का राज्यस्तरीय समारोह 9 मार्च को बडकली चौक पर आयोजित किया जाएगा। जिसमें सभी बिरादरी के लोग इक्ठ्ठा होकर मेवात के शहीदों को याद करेंगे और मेवात की सांझी विरासत की खुशबू को और मजबूत करेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में मेवात लगातार विकास पर अग्रसर है। पहली बार मेवात के युवाओं को निष्पक्ष और योग्यता के आधार पर ईमानदारी से नौकरी मिल रही है। बीते नौ साल में स्कूल व काॅलेजों की संख्या को बढ़ाया गया है। नीति आयोग के हालिया रिपोर्ट के मुताबिक आकांक्षी जिला कार्यक्रम के अंतर्गत नूंह ज‍िले ने स्वास्थ्य और पोषण, शिक्षा और कृषि और जल संसाधन आदि में बड़े पैमाने पर सुधार कर लोगों को लाभ पहुंचाया है।


अखिल भारतीय मेव महासभा के प्रदेश अध्यक्ष असलम गोरवाल ने कहा कि हमारे लिए बड़े सौभाग्य कि बात है कि मेवात के इतिहास को जिंदा रखने के लिए हरियाणा सरकार प्रयास कर रही है, जो बेहद सराहनीय है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल का हमेशा से ही मेवात क्षेत्र व यहाँ के लोगों से विशेष लगाव रहा है। आगामी 9 मार्च को नूंह जिले में मनाए जाने वाला शहादी दिवस ऐतिहासिक होगा, जिसमें मेवात क्षेत्र के लाखों लोग इस कार्यक्रम के गवाह बनेंगे। उन्होंने कहा कि शहीद राजा हसन खाँ मेवाती की शहादत को याद रखने के लिए ऐसे कार्यक्रम आयोजित होने बहुत आवश्यक हैं, जिससे आने वाली पीढियों को हमारे इतिहास के बार में पता चल सके। इस मौके पर सरपंच नासिर, शकील अहमद, साजिद खान, हाजी आस मोहम्मद, जुबैर खान, सलमान खान, जुम्मा खान, सौकत खान, हाजी आमीन, सहाबुदिन नेता जी, फतेह मोहम्मद, बशीर ख़ान, जफरुद्दीन ट्रांसपोर्ट, खोरी ग्राम पंचायत सदस्य रफीक और खुशीद उर्फ पप्पू सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *