पुलिस ने तिरंगा यात्रा निकालकर आमजन में देशभक्ति की भावना को किया प्रबल

0

सभी डीसीपी, एसीपी, प्रत्येक थाना, चौकी व अपराध शाखा सहित ट्रैफिक पुलिस से पुलिसकर्मी यात्रा में हुए शामिल
City24news/ब्यूरो
फरीदाबाद। भारतवर्ष में आजादी के अमृत महोत्सव को जोरों शोरों से मनाया जा रहा है। सरकार द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।  इसी क्रम में पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के नेतृत्व में फरीदाबाद पुलिस द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली गई। इस यात्रा में केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, केबिनट मंत्री मूलचंद शर्मा हरियाणा सरकार व विधायक नरेंद्र गुप्ता ने भाग लिया। इस यात्रा के दौरान फरीदाबाद पुलिस की तरफ से डीसीपी मुख्यालय अभिषेक जोरवाल, डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा, डीसीपी सेंट्रल जसलीन कौर, डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह, डीसीपी बल्लबगढ़ अनिल कुमार व डीसीपी ट्रैफिक उषा सहित सभी एसीपी, प्रत्येक थाना व चौकी, अपराध शाखा तथा ट्रैफिक के पुलिसकर्मी यात्रा में मौजूद रहे।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि तिरंगा यात्रा का उद्देश्य नागरिकों में देश की एकता व् अखंडता की भावना को जागृत करना व् देशभक्ति बारे प्रेरित करके अपने घरों पर तिरंगा झंडा लगाने के लिए जागरूक करना है। इस यात्रा का नेतृत्व पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने किया. यह यात्रा कार्यालय पुलिस आयुक्त सेक्टर 21सी से आरम्भ होकर एनआईटी जोन में लालबत्ती सेक्टर 21ए, सेक्टर 21ए/21डी डिवाइडिंग स्मार्ट रोड, हनुमान मंदिर, पटेल चौक, केंद्रीय विद्यालय एनएचतीन, टाउन नंबर 4/5 चौक, बीके चौक, 1/2 चौक, हार्डवेयर चौक, बाटा पुल होते हुए बल्लभगढ़ जोन पहुंची, जहां से वाईएमसीए चौक, मार्केट सेक्टर 7/10, सेक्टर 9/10 डिवाइडिंग रोड होते हुए सेक्टर 12 फरीदाबाद की तरफ सेंट्रल जोन में प्रवेश किया और सेंट्रल जोन में 9/10 डिवाइडिंग रोड से आने के बाद इंडियन आॅयल के सामने से 12/14 लाल बत्ती, मार्केट सेक्टर 15 से ओल्ड फरीदाबाद होते हुए सेक्टर 12 स्थित शहीद स्मारक फरीदाबाद पर समाप्त हुई जहाँ पर वीर शहीदों को श्रद्धांजली अर्पित की गई।

तिरंगा यात्रा में भाग ले रहे पुलिसकर्मियों ने भारत माता की जय, वंदे मातरम, मेरी आन तिरंगा है मेरी जान तिरंगा है मेरी शान तिरगां है इत्यादि देशभक्ति नारों से सुसर्जित करते हुए वहां पर मौजूद प्रत्येक व्यक्ति के मन में जोश भर दिया जिससे सारा आसमां देशभक्ति के नारों से गूंज उठा।

इस अवसर पर पुलिस आयुक्त ने कहा कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत पूरे देश में हर परिवार को अपने घर पर तिरंगा झंडा फहराकर इस महोत्सव को हषोर्लास से मनाना चाहिए। इससे नागरिकों में देशभक्ति की भावना को बढ़ावा मिलता है और नागरिकों में अपने आप को देश सेवा में समर्पित करके वतन की उन्नति तथा तरक्की में अपना योगदान देने के लिए प्रेरणा मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *