निगमायुक्त ने सफाई व्यवस्था का लिया जायजा

0

ओल्ड फरीदाबाद डिवीजन तीन 3 के अन्तर्गत आने वाले सभी नालों को युद्ध स्तर पर कराये साफ
City24news/ब्यूरो
फरीदाबाद | 25 जून। समूचे नगर निगम क्षेत्र में सफाई व्यवस्था को लेकर निगम आयुक्त मोना ए श्रीनिवासन ने क्षेत्र का तूफानी दौरा कर सफाई कार्यों का निरीक्षण किया।
निगमायुक्त ने ओल्ड फरीदाबाद डिवीजन तीन 3 के एक्सईएन सुशील ठाकरान को निर्देश देते हुए कहा कि क्षेत्र के अन्तर्गत पडऩे वाले सभी बड़े नालों व नालियों की सफाई व्यवस्था को मानसून शुरू होने से पूर्व साफ किया जाए, ताकि बरसाती सीजन में लोगों को जलभराव की समस्या का सामना न करना पड़े। इस मौके पर एक्सईएन ने बताया कि क्षेत्र के अन्र्तगत नाले व नालियों की सफाई के लिए 11 जेसबी, 17 डम्फर व 23 ट्रैक्टर-ट्रालियों मलबा उठाने के लिए लगाई गई है, जो दिन-रात सफाई के कार्य को करने में लगे हुए है। साथ ही सभी ओल्ड फरीदाबाद डिवीजन तीन 3 के सफाई निरीक्षक, उपनिरीक्षकों व अन्य कर्मचारियों को भी कार्य में तेजी लाने के निर्देश पहले ही दिए जा चुके है। साथ ही एसी नगर नाले की सफाई भी जोरों पर शुरू कर दी गई है। जिसे दो से तीन दिनों के भीतर पूरा कर लिया जाएगा।
उधर, नगर निगम के एसीएमसी गौरव अंतिल ने सफाई व्यवस्था को लेकर समूचे नगर निगम क्षेत्र के अन्तर्गत वार्डों में कार्य कर रहे एक्सईएन व अन्य अधिकारियों की मीटिंग लेते हुए निर्देश दिए कि इसी माह के अन्त तक सफाई नाले नालियों को साफ कर जलभराव से लोगों को निजात दिलाने का काम करें।
उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि सडक़ों के बीच हुए गड्डों के भराव के अलावा अधूरे पड़े विकास कार्यों की गति को भी तेज करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *