नूंह जिला के विकास को गति दे रही है सरकार- जाकिर हुसैन 

0

जिला नूंह में करीब 16 करोड़ रुपये की 8 परियोजनाओं का किया उद्ïघाटन व शिलान्यास  
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | मुख्यमंत्री हरियाणा नायब सिंह सैनी ने मंगलवार को पंचकूला में आयोजित कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से करीब प्रदेश की 3400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के उद्ïघाटन व शिलान्यास किए। इस दौरान उन्होंने जिला नूंह को करीब 16 करोड़ रुपये की 8 परियोजनाओं की सौगात दी। इन परियोजनाओं के उद्ïघाटन व शिलान्यास के लिए जिला सचिवालय स्थित सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें वक्फ बोर्ड हरियाणा के प्रशासक जाकिर हुसैन ने बतौर मुख्य अतिथि इन परियोजनाओं का उद्ïघाटन व शिलान्यास किया।  

कार्यक्रम में जाकिर हुसैन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में देश-प्रदेश में अनेक विकास कार्य हो रहे हैं। सरकार ने जिला नूंह को अनेक विकास कार्यों की सौगात दी है। जब भी प्रदेश में इस तरह के कार्यक्रम होते हैं, उसमें जिला नूंह की करोड़ों रुपए की परियोजनाओं के उद्ïघाटन व शिलान्यास जरूर होते हैं। उन्होंने आज जिला नूंह को दी गई सौगात के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन में युवा अधिकारियों की टीम उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा के नेतृत्व में बहुत ही सराहनीय कार्य कर रही है। सरकार इस जिला पर विशेष रूप से मेहरबान है और यहां पर लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए विकास कार्य करवा रही है। 

उन्होंने बताया कि आज की परियोजनाओं में पंचायती विभाग की दो चरण की 70 गांवों में स्ट्रीट लाइट लगाने परियोजना शामिल थी, का शिलान्यास किया। इसके तहत प्रत्येक खंड के 10 ज्यादा आबादी वाले गांवों में स्ट्रीट लगाने का कार्य होगा। इस प्रकार स्वास्थ्य विभाग के फिरोजपुर झिरका स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 20 बेड के वार्ड भवन व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुन्हाना के परिसर में स्टूडियो अपार्टमेंट भवन का उद्ïघाटन किया। इसी प्रकार सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा में टीबी सेंटर भवन, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुन्हाना में ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट भवन व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फिरोजपुर झिरका में ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट भवन का शिलान्यास किया। इसके अलावा खंड पुन्हाना के गांव जैवंत में स्थित राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय में 3 करोड़ 25 लाख रुपए से निर्मित नए स्कूल भवन का उद्ïघाटन किया। इस भवन में 6 कमरे, पांच लेब व चार शौचालय बनाए गए हैं।  

भाजपा के जिला अध्यक्ष नरेंद्र पटेल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हर वर्ग के लिए विकास कार्य किए हैं। जिला नूंह को अग्रणी राज्य बनाने के लिए यहां पर आए दिन नई-नई परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया जा रहा है। सरकार सबका साथ-सबका विकास की नीति पर कार्य करते हुए समान रूप से विकास कार्य कर रही है। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप सिंह मलिक, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमित गुलिया, नगराधीश अशोक कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत चहल, भाजपा नेता नरेन्द्र शर्मा, बीरपाल कालियाका, जाहिद बाई सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *