अध्यापिकाओं और छात्राओं ने महाविद्यालय के प्रिंसिपल पर लगाए गंभीर आरोप

0

City24news/ज्योति खंडेलवाल
पलवल | डॉ भीम राव आंबेडकर राजकीय महाविद्यालय की महिला अध्यापिकाओं और छात्राओं ने महाविद्यालय के प्रिंसिपल पर गंभीर आरोप लगाए है जिसकी शिकायत भी पीड़ितों द्वारा स्थानीय थाना से लेकर उच्च स्तर तक दी है लेकिन कोई सुनवाई न होने से पीड़िताओं में रोष है। 

एक महिला प्रवक्ता ने लिखित शिकायत के माध्यम से आरोप लगाए है की कॉलेज का प्रिंसिपल गलत नियत से उन्हें बार बार अपने कार्यालय में बुलाता है और अपने कार्यालय का बाथरूम यूज़ करने का दबाब बनाता। इतना ही नहीं महिला प्रवक्ताओं का आरोप है की प्रिंसिपल बाबूलाल इससे पहले भी एक महिला सफाई कर्मचारी के साथ छेड़छाड़ और जबरन दुष्कर्म की कोशिस कर चुका है जिससे तंग आकर महिला कर्मी ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की कोशिस की थी जिसमें पुलिस ने केस भी दर्ज किया था। 

 मामले की जानकारी देते हुए महिला प्रवक्ताओं ने बताया की पिछले लम्बे समय से महाविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य बाबूलाल शर्मा द्वारा एक महिला प्रवक्ता से गलत व् अनैतिक व्यवहार कर रहा था जिससे पीड़ित महिला प्रवक्ता परेशान व् भयभीत है। जिसकी शिकायत महिला प्रवक्ता ने विभागीय उच्च अधिकारिओं व् पुलिस प्रशाशन और अन्य स्थानों पर दी है लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही बल्कि उल्टा और राजीनामा का दबाब बनाया जा रहा है।

शिकायत के माध्यम से महिला प्रवक्ता का कहना है की प्राचार्य बार बार अपने कार्यालय में बुलाकर चाय का प्रस्ताव देते हैं और उन्हें इमोशनल बातों में फंसाने की कोशिश करते है व् अन्य महिला प्रवक्ताओं पर चरित्र हीनता के आरोप लगाकर मेरे साथ गलत काम करने की नियत रखते है। बिना किसी आधिकारिक कार्य के मुझे अपने कार्यलय में घंटों बैठाकर अभद्र व्यवहार व् गंदी भाषा का प्रयोग करते है। 

 वहीँ एक पूर्व महिला सफाई कर्मचारी ने बताया की वह लम्बे समय से कॉलेज में अस्थाई सफाई कर्मी के तौर पर कार्यरत थी जनवरी 2021 में मुझे प्रिंसिपल बाबूलाल ने अपने कार्यालय में बुलाया और कहा की तुझे पक्की नौकरी दिला दूंगा तू मेरे साथ शारीरिक संबंध बना ले लेकिन मैंने मना कर दिया फिर कुछ दिन बाद उसने मुझे दोबारा अपने कार्यालय में बुलाकर वही बात कही मेरे विरोध करने पर वो मुझे गालियां देते हुए जबरन बाथरूम में ले गया और छेड़छाड़ करने लगा लेकिन वो शोर मचाकर उसके चंगुल से छूट कर वहां से भाग गई। और फिर कई दिन तक वो कॉलेज नहीं आई फिर प्रिंसिपल ने जरुरी काम बताकर फोन करके कॉलेज बुला लिया और मुझे एक कमरे की चाबी देकर उसकी सफाई करने को कहा और जब में उस कमरे में चली गई तो पीछे से आकर मेरे साथ जबरदस्ती दुष्कर्म की कोशिश की। जिसके चलते मैंने चूहा मरने की दवाई खा ली उसके बाद पुलिस ने प्रिंसिपल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। उसके बाद उनपर विभागीय उच्च अधिकारीयों ने राजीनामा का बहुत दबाब बनाया। 

वहीँ कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं ने भी प्रिंसिपल पर अभद्र बर्ताव करने उन्हें बेवजह टॉर्चर करने के आरोप लगाए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *