नगर परिषद नारनौल सफाई कर्मचारियों का कारनामा

0

परिषद क्षेत्र से बाहर एक गत्ता फैक्ट्री से ट्रैक्टर और लोडर से उठाया कूड़ा, वीडियो वायरल

सिटी 24 न्यूज/अशोक कौशिक 
नारनौल।‌ नगर परिषद नारनौल के क्षेत्र से बाहर एक गत्ता फैक्ट्री के अंदर नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों द्वारा मशीन व ट्रैक्टर से सफाई किए जाने का एक वीडियो सामने आया है। इसके बाद नगर परिषद कर्मचारियों की कार्य प्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि शहर के अंदर व गली मोहल्ले में साफ सफाई सही प्रकार से हो नहीं रही? जबकि इस फैक्ट्री के अंदर कर्मचारियों द्वारा सफाई करके वहां का कचरा उठाया जा रहा है।

नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा एक ट्रैक्टर व लोडर मशीन से टहला रोड पर लगभग चार किलोमीटर दूर स्थित एक गत्ता फैक्ट्री के अंदर सफाई की जा रही थी। बताया जा रहा है कि इस फैक्ट्री के अंदर से निकले कूड़े कचरे की सफाई उक्त कर्मचारियों द्वारा पहले भी कई बार की जा चुकी है। इस सफाई किए जाने का वीडियो वहां एक युवक ने बना लिया। इसके बाद इस वीडियो को मीडिया कर्मियों को दे दिया।

बताया जा रहा है कि यह फैक्ट्री नगर परिषद के क्षेत्र से बाहर है। वहीं जब नगर परिषद के अधिकारियों से फैक्ट्री के अंदर सफाई किए जाने की जानकारी ली तो अधिकारियों का कहना है कि फैक्ट्री के अंदर नगर परिषद के कर्मचारी सफाई नहीं कर सकते। ऐसे में नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा फैक्ट्री के अंदर की गई इस सफाई पर सवाल उठ रहे हैं।

एक तरफ नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा फैक्ट्री के अंदर साफ सफाई की जा रही है, वहीं दूसरी तरफ लोगों का कहना है कि शहर की गली मोहल्लों में कूड़े कचरा के जगह-जगह ढेर लगे हुए हैं। कूड़ा उठाने वाली गाड़ी भी कई दिनों तक नहीं आती।

इस बारे में नगर परिषद के सफाई निरीक्षक प्रवीण कुमार जेई ने बताया कि नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा फैक्ट्री के अंदर साफ सफाई नहीं की जा सकती। अगर ऐसा हुआ है तो कर्मचारियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *