बेतरतीब तरीके से खड़े वाहनों के कांटे चालान मचा हड़कंप

0

City24news@संजय राघव

सोहना | सोहना के लेबर चौक फव्वारा चोक पर बेतरतीब तरीके से खड़े वाहनों की वजह से आए दिन जाम लगता है। इसे संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने  अभियान चलाकर ई-चालान काटा। इस दौरान पुलिस ने 25 से अधिक वाहनों के ई-चालान काटे। साथ ही लोगों को चेतावनी दी कि सड़क पर बेतरतीब वाहन न खड़ा करें। आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी। पुलिस ने एक बुलेट बाइक का31 हजार रुपये का चालन भी किया

शहर में यातायात व्यवस्था अवैध पार्किंग की वजह से प्रभावित होता है। सोहना के फव्वारा चोक,लेबर चोक,  गर्म खेल,  पर दिन में कई बार जाम की स्थिति बनती है और कई बार तो जाम को खुलवाने के लिए घंटों लग जाते हैं। जाम लगने का सबसे बड़ा कारण बेतरतरीब तरीके से खड़े किए जाने वाले वाहन हैं। कई लोग अपने वाहनों को सड़क के किनारे खड़ा करने के बजाए सड़क पर ही खड़ा कर देते हैं। इससे दूसरे वाहनों को चलने के लिए स्थान नहीं मिलता और फिर जाम की स्थिति बन जाती है।  पुलिस की तरफ से पिछले कुछ दिनों से माइक के जरिए लोगों को चेतावनी दी जा रही थी, कि कोई भी सड़क पर अपने वाहनों को खड़ा न करे। इसके बावजूद लोग वाहनों को सड़क पर ही खड़ा कर रहे थे। इसी को लेकर एस आई राजबीर  सिंह के नेतृत्व में  पुलिस की तरफ  कार्रवाई शुरू की गई। 

कई वाहनों को बाजार के बीच बेतरतीब तरीके से खड़ा पाया। इनके कारण बार बार जाम भी लग रहा था। पुलिस की टीम ने मौके पर ही इन वाहनों के ई-चालान काटे। वाहन के चालक को इसके बारे में मौके पर तो पता नहीं चला, लेकिन जल्द ही चालान की कॉपी चालक के घर पहुंच जाएगी। इस कार्रवाई में पुलिस ने 25 से अधिक वाहनों के ई-चालान काटे हैं। पुलिस की कार्रवाई के बाद  बाजार में यातायात व्यवस्था में भी थोड़ा सुधार नजर आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *