भाजपा सरकार ने लोगों को पोर्टलों, आईडी के जाल में उलझाकर लाइनों में लगा दिया: दीपेन्द्र हुड्डा

0

फरीदाबाद नगर निगम में 200 करोड़ के घोटाले का जवाब बीजेपी को देना ही होगा: हुड्डा
City24news/कविता गौड़
फरीदाबाद। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में अग्रवाल धर्मशाला चावला कालोनी से बस अड्डा मार्केट, राजा नाहर सिंह महल, अंबेडकर चौक, मेन बाजार से होकर अग्रसेन चौक, गुप्ता होटल, पंजाबी धर्मशाला तक पदयात्रा की। इस दौरान भारी बारिश के बावजूद सड़कों पर पैर रखने की जगह तक नहीं बची। दीपेंद्र हुड्डा के साथ बारिश में भीगते हुए ही भारी तादाद में लोगों का सैलाब सड़कों पर चलता रहा। इस अवसर पर दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा की जनता ने बदलाव का फैसला ले लिया है और लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हाफ करके इसकि झलक दिखा दी है। अब विधान सभा चुनाव में जब तक भाजपा को सत्ता से बाहर नहीं कर देते हम चैन से नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद सबसे ज्यादा टैक्स देता है लेकिन फरीदाबाद को न तो शुद्ध हवा मिलती है, न शुद्ध पानी, न साफ सफाई, न ही अच्छी सड़कें। भाजपा सरकार ने फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने के नाम पर नरक सिटी में बदल दिया। साफ-सफाई का इतना बुरा हाल है कि जरा सी बारिश होते ही सारी व्यवस्था ध्वस्त हो जाती है।

एक इंच भी मेट्रो को आगे नहीं बढ़ाया:

दीपेन्द्र ने कहा कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार ने बल्लभगढ़ तक मेट्रो चलाई पूरे हरियाणा के 4 शहरों में साढे 81 किलोमीटर तक मेट्रो लाइन बिछी। जबकि मौजूदा सरकार ने 1 इंच भी मेट्रो को आगे नहीं बढ़ाया। उन्होंने कहा कि जब से हरियाणा मांगे हिसाब के तहत कांग्रेस पार्टी ने सवाल पूछे हैं, पूरी भाजपा सदमे में है, उसके बड़े नेता दिल्ली से चंडीगढ़ की दौड़ लगा रहे हैं लेकिन हिसाब नहीं दे रहे। उलटे फतेहाबाद में मुख्यमंत्री ने जो 10 काम गिनवाएं उसमें 10 में से 7 काम हुड्डा सरकार के समय के थे। उनके झूठ की कलई खुल गई तो खीझ मिटाने के लिए अधिकारी को सस्पेन्ड कर उसपर सारा ठीकरा फोड़ दिया। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सरकार ने हिसाब नहीं दिया तो अक्टूबर के चुनाव में प्रदेश की जनता इनका पूरा हिसाब चुकता कर देगी। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा की दुर्दशा के लिये बीजेपी सरकार जिम्मेदार है, उसने हरियाणा का भट्ठा बैठा दिया।

बेरोजगारी में एक नम्बर और घोटालों में टॉप :

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि आज हरियाणा पूरे देश में बेरोजगारी में नंबर 1 पर है और हरियाणा में फरीदाबाद नंबर 1 पर है, क्योंकि बीजेपी सरकार की गलत नीतियों से यहां के छोटे-छोटे उद्योग बंद हो गये। बेरोजगारी से हताश नौजवान नशे के चंगुल में फंस गए। आज नशे से सबसे ज्यादा मौत हरियाणा में हो रही है। 10 साल में फरीदाबाद की जनसंख्या तो बढ़ी, लेकिन कोई एक नया कॉलेज नहीं खुला। इतना ही नहीं, सरकार 5 तरफ से फरीदाबाद में टोल वसूल रही है लेकिन यहाँ के लिए कोई काम नहीं कर रही। उलटे फरीदाबाद नगर निगम में 200 करोड़ का घोटाला कर दिया। कागजों पर ही काम हो गया। अपराध में हरियाणा टॉप राज्यों में शामिल है। रोज कहीं फिरौती मांगी जा रही है तो कहीं लूट और कत्ल हो रहे हैं। उन्होंने सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस सरकार ने किसानों को मेरी फसल मेरा ब्यौरा, आम गरीबों को परिवार पहचान पत्र और पोर्टलों के झंझटों में फंसा दिया। लाखों गरीबों के राशन कार्ड, पेंशन काट दिए। कांग्रेस सरकार के समय गरीबों को 100-100 गज के मुफ़्त प्लॉट की योजना बंड करने वाली बीजेपी सरकार ने यहाँ 5000 गरीब परिवारों के घर पर बुल्डोजर चलाकर उन्हें उजाड़ दिया।

 दोहराये 15 सवाल:

उन्होंने भाजपा सरकार से 15 सवाल दोहराते हुए पूछा कि दिल्ली के तीन तरफ बसे हरियाणा में आज सबसे ज्यादा बेरोजगारी क्यों है? देश में सर्वाधिक महंगाई हरियाणा में क्यों है? देश में सबसे ज्यादा अपराध दर हरियाणा में क्यों है? हरियाणा में एक के बाद एक हजारों करोड़ के घोटाले क्यों? जनविरोधी पोर्टलों से हरियाणा बेहाल क्यों? अग्निपथ और कौशल निगम के तहत पक्की नौकरियां खत्म क्यों? भाजपा काल बना किसानों का काल क्यों? दलित, पिछड़ों की उपेक्षा और उनके संवैधानिक अधिकारों का हनन क्यों? खेलों में अग्रणी हरियाणा नशे में नंबर 1 बना क्यों? गरीब, बाहरी कॉलोनीवासी और श्रमिक बदहाल क्यों? हरियाणा में शिक्षा तंत्र बर्बाद क्यों? हरियाणा में स्वास्थ्य सेवाओं का दिवालिया पीटा क्यों? बच्चों बेटियों समेत हर वर्ग को न्याय की बजाय लठियाँ क्यों? हरियाणा की अर्थव्यवस्था विकास की पटरी से उतरी क्यों? 2014 और 2019 के घोषणा पत्र को भाजपा भूली क्यों?

ये रहे उपस्थित:

इस दौरान विधायक आफताब अहमद, विधायक नीरज शर्मा, पूर्व विधायक रघुबीर तेवतिया, पूर्व सीपीएस शारदा राठौर, पूर्व विधायक ललित नागर, विजय प्रताप, लखन सिंगला, गिरीश भारद्वाज, जगन डागर, ललित बंसल, रेनू चौहान, ठाकुर राजा राम, तरुण तेवतिया, नितिन सिंगला, संजय सोलंकी, वेदपाल दाईमा, प्रदीप धनखड़, उमेश कौशिक, दीपक रावत  समेत फरीदाबाद के वरिष्ठ कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता और बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *