केन्द्र की भाजपा सरकार बजट में हरियाणा की उपेक्षा कर रही: दीपेन्द्र हुड्डा

0

City24news/ब्यूरो
फरीदाबाद। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत बडखल विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस नेता विजय प्रताप सिंह के संयोजन में रोज गार्डन पार्किंग से 1 नंबर बीकानेर स्वीट, हनुमान मंदिर, मेन गुरुद्वारा, 1-2 का चौक, शिवालय मंदिर 2 नंबर होते हुए लखानी धर्मशाला तक पदयात्रा की। इस दौरान पदयात्रा में उमड़ी भीड़ ने जगह-जगह उनका जोरदार स्वागत किया और रास्ते में फूल बरसाकर उनको अपना समर्थन दिया।

रोज गार्डन में कार्यकर्ताओं व आमजन को सम्बोधित करते हुए सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि रेल बजट हो या खेल बजट केंद्र की बीजेपी सरकार बजट में हरियाणा की उपेक्षा करती है। भारत सरकार के बजट में 28 प्रदेशों में सबसे कम बजट हरियाणा को मिला। केंद्र सरकार हरियाणा से जीएसटी में 7 रुपया वसूलकर हरियाणा को केवल 1 रुपया वापस दे रही है। जो पूरे देश में सबसे कम है और हरियाणा के साथ घोर अन्याय है। प्रति व्यक्ति के हिसाब से देखें तो 29 प्रदेशों में सबसे कम यानी 6938 रुपया हरियाणा को मिल रहा है। जबकि अरुणाचल में 140000 और गोवा हरियाणा के एक जिले जितना है, को 40000 रुपया दिया जा रहा है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बजट देने में हरियाणा को भूली भाजपा सरकार को चुनाव में लोग वोट देना भूल जाएंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा की दिल्ली में कोई सुनवाई नहीं है न कोई पूछ है। लेकिन प्रदेश की बीजेपी सरकार केंद्र सरकार का गुणगान कर रही है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि इस साल के खेलो इंडिया के बजट में 2200 करोड़ में से हरियाणा को केवल 65 करोड़ दिया। वहीं, गुजरात को 600 करोड़ रुपए और यूपी को 500 करोड़ से ज्यादा दिया। जबकि ओलंपिक में देश के 6 मेडल में से 5 मेडल हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते। उन्होंने यह भी कहा कि ओलंपिक में प्रतिभाग करने वाले 21 प्रतिशत खिलाड़ी हरियाणा के हैं। पिछले 4 ओलंपिक, एशियाई और कॉमनवेल्थ खेलों में देश के लिए 40 प्रतिशत से 50 प्रतिशत मेडल हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि फरीदाबाद ही नहीं पूरे हरियाणा की दुर्दशा के लिये बीजेपी सरकार जिम्मेदार हैए उसने प्रदेश का भ_ा बैठा दिया। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद सबसे ज्यादा टैक्स देता है लेकिन फरीदाबाद को न तो शुद्ध हवा मिलती है, न शुद्ध पानी, न साफ -सफाई, न ही अच्छी सडकें। भाजपा सरकार ने फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने के नाम पर नरक सिटी में बदल दिया। साफ-सफाई का इतना बुरा हाल है कि जरा सी बारिश होते ही सारी व्यवस्था ध्वस्त हो जाती है। 10 साल में फरीदाबाद की जनसंख्या तो बढ़ी, लेकिन कोई एक नया कॉलेज नहीं खुला। इतना ही नहीं, सरकार 5 तरफ  से फरीदाबाद में टोल वसूल रही है लेकिन यहां के लिए कोई काम नहीं कर रही।

इस मौके पर पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना, विधायक नीरज शर्मा, पूर्व विधायक शारदा राठौर, रघुबीर सिंह तेवतिया, वरिष्ठ कांग्रेस नेता लखन कुमार सिंगला, सुमित गौड़, तरूण तेवतिया, नितिन सिंगला, नीरज गुप्ता, जगत सिंह नागर एडवोकेट, रेनू चौहान, राखी सेठी, मुकेश डागर, अजय भड़ाना, संजय कौशिक, उमेश कौशिक, अजीत भाटी एडवोकेट, राजेश खटाना, विकास वर्मा, राजेन्द्र भामला, भारत अरोड़ा, अनीषपाल, अब्दुल गफ्फार कुरैशी, हेम डागर, संजय सोलंकी, इंशात कथूरिया सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *