रंगीन इंद्रजाल व हवा में तैरती लड़की को देख दंग रह गए दर्शक

0

विश्वविख्यात जादूगर सम्राट शंकर के पहले शो में उमड़ी रिकॉर्ड भीड़
बच्चों, महिलाओं व बुजुर्गों ने उठाया जादू के विभिन्न रंगों का लुत्फ
उप पुलिस अधीक्षक अजायब सिंह ने किया मैजिक शो का शुभारंभ

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | आजादी के अमृत महोत्सव की शृंखला में सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा किया जा रहा है आयोजन । आगामी 4 अगस्त तक प्रत्येक दिन दो शो का होगा आयोजन। आजादी के अमृत महोत्सव की शृंखला में सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के सौजन्य से गांव खेड़ला स्थित सद्ïभावना मंडप में वीरवार को विश्वविख्यात जादूगर सम्राट शंकर के जादू के पहले शो का शुभारंभ उप पुलिस अधीक्षक अजायब सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। पहले शो में रिकॉर्ड भीड़ को जादूगर सम्राट शंकर के जादू ने लोगों को चौंकाने पर मजबूर किया और लोगों ने भी जमकर तालियों से जादूगर का अभिनंदन किया। जादूगर सम्राट शंकर द्वारा प्रस्तुत किए गए रंगीन इंद्रजाल, हवा में तैरती लड़की, वाटर ऑफ इंडिया, मीना बाजार, ड्रेस चेजिंग, ड्रिंकिंग मिल्क आदि जादूई कारनामे देखकर दर्शकों ने खूब तालियां बजाईं।  

उप पुलिस अधीक्षक अजायब सिंह ने कहा कि शो का आयोजन 4 अगस्त तक चलेगा। यहां पर एक दिन में दो शो होंगे, पहला शो दोपहर एक से तीन बजे तक तथा दूसरा शो शाम को सात से नौ बजे तक होंगे। प्रदेश सरकार की ओर से आयोजित यह शो दर्शकों के लिए पूरी तरह से नि:शुल्क रखे गए हैं। जादूगर सम्राट शंकर दुनिया के उच्च श्रेणी के चार महान जादूगरों में से एक हैं। जादूगर सम्राट शंकर ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, नशा मुक्ति, कन्या भ्रूण हत्या की रोकथाम, जल बचाओ-जीवन बचाओ, तिरंगे का सम्मान, पर्यावरण संरक्षण, पॉलीथिन हटाओ-देश बचाओ, प्लास्टिक के दुष्प्रभावों का अपनी जादुई कला से जो संदेश दे रहे हैं, वो सराहनीय है। 

 जादू के माध्यम से समाज को दिया, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश 

मैजिक शो में जादूगर सम्राट शंकर ने विभिन्न प्रकार के जादू दिखाकर दर्शकों का मन मोह लिया। उन्होंने अपने जादू के माध्यम से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, जल बचाओ-जीवन बचाओ, पॉलीथिन हटाओ देश बचाओ, पेड़ लगाओ पर्यावरण बचाओ सहित विभिन्न सामाजिक संदेश दिया। उन्होंने बताया कि हमारे समाज में बेटियों का अहम योगदान है। कन्या भ्रूण हत्या करना अपराध है। बेटियों को बचाओ और बेटियों को पढ़ाओ। बेटियां हर क्षेत्र में आगे आ रही है। जादू के माध्यम से जल संरक्षण का संदेश दिया है कि जल को बचाओ। अगर जल समाप्त हो गया तो जीवन समाप्त हो जाएगा। इसके साथ साथ पर्यावरण संरक्षण एवं नशा से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में आमजन को जागरूक करने का प्रयास किया गया। जादूगर शंकर ने कहा कि वह मुख्यमंत्री हरियाणा के निर्देशानुसार जागरुकता के लिए हर जिले में इस प्रकार के शो दिखा रहे हैं। इस अवसर पर जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेंद्र बजाड़, एआईपीआरओ अशोक कुमार, नल्हड़ मंदिर के संरक्षक सरदार गुरचरण सिंह मलिक, सरपंच खेड़ला रफीक हथोड़ी, अख्तर हुसैन सहित अन्य मौजिक व्यक्ति मौजूद थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *