जनता की शिकायतों का अविलम्ब समाधान ही जिला प्रशासन का ध्येय : एसडीएम

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समाधान शिविर में जनता की समस्याओं का  हो रहा तुरंत समाधान
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह । जिला प्रशासन द्वारा स्थानीय लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में समाधान शिविर का आयोजन किया गया। समाधान शिविर में विभिन्न क्षेत्रों से लोग अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे, जिनमें पेंशन, राशन कार्ड, भूमि विवाद, सडक़ निर्माण, बिजली आपूर्ति से जुड़ी शिकायतें प्रमुख रहीं। शिविर में एसडीएम प्रदीप अहलावत ने नागरिकों की समस्याएं सुनी व संबंधित विभागों को निर्देश दिए कि शिकायतों का निपटारा प्राथमिकता के आधार पर किया जाए और लोगों को समयबद्ध सेवा प्रदान की जाए। उन्होंने बताया कि जिले में 10 शिकायतें प्राप्त हुई है। जिनके समाधान के लिए सभी संबधित अधिकारियों को भेज दिया गया है तथा सभी को निर्देश दिए गए है कि समय रहते आने वाली शिकायतों का समाधान जल्द से जल्द करें। इसी कड़ी में जिला स्तर पर 08 व उपमंडल स्तर पर पुन्हाना में 02 शिकायतें प्राप्त हुर्ह है।  एसडीएम प्रदीप अहलावत ने कहा कि समाधान शिविर का उद्देश्य है कि लोगों की समस्याओं को त्वरित और प्रभावी तरीके से हल किया जा सके। हमारा प्रयास है कि जिला प्रशासन और जनता के बीच एक मजबूत संवाद स्थापित हो। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर की शिकायतों की प्रभावी मॉनिटरिंग की जा रही हैं। विभागों द्वारा पूरी गंभीरता के साथ शिकायतों पर एक्शन लेते हुए उनका समाधान किया जा रहा है। शिविर में विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार जिले में जिला स्तरीय व उपमंडल स्तर पर समाधान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से गंभीरता के साथ कार्य कर रहा है व नागरिकों की समस्याओं का त्वरित  समाधान करना ही जिला प्रशासन का ध्येय है।

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