प्रशासन का लक्ष्य नागरिकों की समस्याओं का त्वरित निवारण करना: एडीसी प्रदीप सिंह मलिक

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शिविर का उद्देश्य आम जनता की शिकायतों का त्वरित समाधान करना तथा प्रशासन व जनता के बीच सीधा संवाद स्थापित करना : 
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | लघु सचिवालय के काफ्रैंस हॉल में आयोजित समाधान शिविर के दौरान अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप सिंह मलिक ने नागरिकों की समस्याएं सुनी और उनके त्वरित समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस शिविर का उद्देश्य आम जनता की शिकायतों का त्वरित समाधान करना और प्रशासन व जनता के बीच सीधा संवाद स्थापित करना था। उन्होंने बताया कि सोमवार को आयोजित समाधान शिविर में कुल 15 शिकायत प्राप्त हुई है।  

  समाधान शिविर में नागरिकों ने अपनी समस्याओं को एडीसी प्रदीप सिंह मलिक के समक्ष रखा। इनमें भूमि रिकॉर्ड से संबंधित मुद्दे, सरकारी योजनाओं का लाभ, पेंशन, बिजली-पानी की समस्याएं, आवासीय एवं राजस्व संबंधी शिकायतें प्रमुख रूप से शामिल थीं। एडीसी ने सभी मामलों को गंभीरता से सुना और संबंधित विभागों को निर्देश दिए कि वे समयबद्ध तरीके से समाधान सुनिश्चित करें। इस अवसर पर एडीसी ने कहा कि प्रशासन का लक्ष्य नागरिकों की समस्याओं का त्वरित निवारण करना है। समाधान शिविर के माध्यम से हम जनता से सीधा संवाद कर उनकी परेशानियों को समझते हैं और उन्हें प्राथमिकता के आधार पर हल करने का प्रयास करते हैं। समाधान शिविर के दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे, जिन्होंने अपनी-अपनी जिम्मेदारियों के तहत नागरिकों की समस्याओं का समाधान किया। कुछ मामलों का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया, जबकि शेष मामलों के शीघ्र निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया। एडीसी ने कहा कि प्रत्येक कार्य दिवस पर सुबह 10 बजे से 12 बजे तक समाधान शिविरों का आयोजन किया जाता है, ताकि प्रशासन जनता तक सीधे पहुंच सके और उनकी शिकायतों का शीघ्र निवारण सुनिश्चित किया जा सके। इस अवसर पर सीईओ जिला परिषद प्रदीप अहलावत व अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। 

फोटो कैप्शन : समाधान शिविर में लोगों की शिकायत सुनते हुए अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप सिंह मलिक।

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