करीब एक करोड़ रुपए का चालान कर नियम तोड़ने वालों को सिखाया सबक

0

City24news@रोबिन माथुर

हथीन | पुलिस प्रवक्ता कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 18 सितम्बर 2023 को पुलिस अधीक्षक डॉ० अंशु सिंगला,आईपीएस के चार्ज संभालते ही पलवल पुलिस ने एसपी के निर्देेशानुसार बुलेट मोटरसाइकिल पर पटाखा छोड हवाबाजी एवं ब्लैक फिल्म कार गाड़ी चलने वालों के साथ-साथ यातायात नियमों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ लगातार विशेष अभियान चलाया जो लगातार जारी है। जिला पुलिस द्वारा यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ चालानी कार्यवाही करते हुए जनवरी 2024 मे 6964 वाहनों के चालान करते हुए 221 वाहन इंपाउंड की गई। इन वाहनों में मुख्यत 19 बुलेट पटाखा मोटरसाइकिल, 11 ब्लैक फिल्म वाहन, रॉन्ग पार्किंग 363, ओवर स्पीड 544 एवं 4027 लेन चेंज वाहन शामिल है। साथ ही इन पर 95 लाख 53 हजार 600 रुपए का जुर्माना किया गया।

पुलिस कप्तान पलवल ने बुलेट मोटरसाइकिल पर पटाखा छोड़ कर हवा बाजी करने वालों को सचेत करते हुए कहा कि अभी केवल पलवल पुलिस चालान ही कर रही है संभल जाएं अन्यथा इस अपराध के लिए मुकदमा का भी प्रावधान है। 

इसके साथ ही पुलिस कप्तान ने बुलेट मोटर मोटरसाइकिल के साइलेंसर को मॉडिफाई करने वाले मिस्त्रीओ को भी आगाह करते हुए कहा है कि वह किसी भी प्रकार के साइलेंसर में मॉडिफिकेशन ना करें अन्यथा उनके विरुद्ध भी नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

इसके अलावा पुलिस अधीक्षक डॉ० अंशु सिंगला ने बताया कि बुलेट पटाखा मोटरसाइकिल एवं ब्लैक फिल्म कार गाड़ी के संबंध में आप नंबर नोट करे या फोटो खींचकर यातायात थाना प्रबंधक के मोबाइल नंबर 8930202034 अथवा सम्बंधित थाना प्रबंधक के मोबाइल पर सीधा भेज सकते है ताकि उन पर नकेल कसी जा सके। सुचना भेजने वाले कि पहचान गुप्त रखी जाएगी।

पुलिस अधीक्षक डॉ० अंशु सिंगला ने जिला की आम जनता से अपील की है कि यातायात नियमों की पूरी तरह से पालना करें तथा अपने व औरों के जीवन को बचाएं, शराब का सेवन कर कभी वाहन ना चलाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *