खेड़ली दौसा में आफताब को समर्थन, दर्जनों ने जताई कांग्रेस में आस्था 

0

जेजेपी जिला सैनिक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष ने थामा कांग्रेस का दामन 
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह 
| चुनावी सीजन में गर्मी और बरसात में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के उत्साह पर कोई फर्क नहीं पड़ा रहा, रविवार को कांग्रेस विधायक दल उप नेता चौधरी आफताब अहमद का खेड़ली दौसा में जोरदार स्वागत व समर्थन समारोह स्थानीय लोगों ने किया जिसमें हर वर्ग के लोग मौजूद रहे। जेजेपी जिला प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मूल चंद फौजी जेजेपी छोड़ आफताब की अगुवाई में कांग्रेस के हो गए। इसके साथ सतबीर मेंबर व दौलत राम भी हाथ के साथ चले गए। कार्यक्रम का आयोजन सरपंच अनंतराम, सुखबीर और जितेंद्र ने किया। कांग्रेस को लगातार मिल रहे समर्थन ने विपक्षियों के लिए बड़ी मजबूत चुनौती पेश कर दी है।

इस दौरान ये लोग रहे आफताब अहमद के समर्थन में मौजूद: बाबूराम, रत्न सिंह, लीलू भगत, भरम, बिल्लो, पृथ्वी, सुखबीर, रामबीर, ईश्वर सिंह, सुरेन्द्र पूर्व सरपंच, सूरजमल, सोनू, जयपाल।

इसके अलावा हाजी सिराज, हितेश, दीपक, सुखबीर, शैलेश खटाना, देवी सिंह, धर्मेंद्र, चरण सिंह, रंजीव नंबरदार, इम्तियाज अली, महेंद्र, प्रेमपाल, जगदीश, भगत सिंह, जीतू कीरा, सोहराब सरपंच, नईम इकबाल, उमर, मकसूद, अरशद, यूनुस, उस्मान, ज़क्की आदि सहित सैंकड़ों लोग मौजूद थे।

नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद ने खेड़ली दौसा के लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर यहां के लड़कियों के स्कूल को अपग्रेड किया जाएगा, नूंह ड्रेन में आ रहे जहरीले पानी की गुणवत्ता को सुधारा जाएगा। गांव में पीने के पानी की आपूर्ति ट्यूबवेल के माध्यम से दुरुस्त की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो स्थानीय लोगों ने उनका व कांग्रेस पार्टी का समर्थन किया है यहां के लोगों के मान सम्मान में कोई कमी नहीं आने देंगे।

स्थानीय लोगों ने बीजेपी जेजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि दस सालों से नूंह जिले को विकास की कोई परियोजना नहीं दी है। जिले के किसान, जवान, कच्चे कर्मचारियों, गरीब, मजदूर, छात्र, महिलाएं सभी वर्गों की उपेक्षा हुई है। स्थानीय बीजेपी जेजेपी उम्मीदवार रहे नेता भी लोगों से दूर रहे और कोई खास कार्य इलाके के लिए सरकार से नहीं करा पाए। 

वहीं विधायक आफताब अहमद ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में नूंह जिले में कई हजार करोड़ रुपए के विकास कार्य किए लेकिन बीजेपी सरकार में विकास के नाम पर एक ईंट तक नहीं लगाई गई है। विकास तो दूर इलाक़े का विनाश हुआ है शिक्षा, स्वास्थ, रोजगार, बुनियादी सुविधाएं भी बीजेपी उपलब्ध नहीं करा पाई है। उन्होंने सरकार की नीयत को दोषी ठहराते हुए कहा कि सरकार यहां के लिए कुछ करना ही नहीं चाहती। 

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि विपक्ष के विधायक होने के बावजूद आफताब अहमद इलाके के साथ रहे और हर संभव सकारात्मक प्रयास करते रहे। हर जरूरी मुद्दे पर जनता के बीच और स्थानीय मुद्दों को विधानसभा में पुरजोर तरीके से उठाया गया है।

विधानसभा में कांग्रेस के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि जिस तरह से दोषा खेड़ली के दर्जनों प्रमुख लोगों ने अन्य दलों को छोड़कर उनका हाथ थामा है उसके लिए वो हमेशा शुक्रगुजार रहेंगे। उनका प्रयास रहेगा कि पूरे मान सम्मान के साथ सभी को अपने साथ लेकर इलाके और लोगों का समान विकास करें। बता दें कि रोजका मेव, रिठोडा, दिहाना आदि के बाद खेड़ली दौसा में भी कांग्रेस के आफताब अहमद को जबरदस्त समर्थन मिला है। 

 उन्होंने कहा कि लगातार कई गांव में कई पार्टियों द्वारा उन्हें समर्थन देना इस बात का प्रमाण है कि अब लोग व्यक्तिगत या गांव स्तर की राजनीति से ऊपर उठकर अपने बच्चों और इलाके का विकास चाहते हैं। उन्होंने इसे सकारात्मक कदम बताते हुए इसकी प्रशंसा की है m

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि पहले भी उन्होंने कांग्रेस कार्यकाल में विकास कराया था अब फिर कांग्रेस सरकार बनने पर इलाके का दस सालों से विकास तेज किया जाएगा। कांग्रेस ने जहां शहीद हसन खान मेवाती मेडीकल कॉलेज, महिला कॉलेज, बहुतकनिकी संस्थान, आई टी आई, आरोही स्कूल, कस्तूरबा गांधी विद्यालय, महिला छात्रावास, राजीव गांधी रेनीवेल परियोजना, बादली परियोजना, जिला बनाने, राष्ट्रीय राजमार्ग, सड़कों का जाल, रोजगार के संसाधन, इंजीनियरिंग कॉलेज, मानू संस्थान, जेबीटी संस्थान आदि की परियोजनाएं दी थी।

केंद्रीय विद्यालय सालाहेड़ी, ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल छपेड़ा, कोटला झील का विस्तारीकरण आदि की परियोजना को रोका गया है। दस सालों से इलाके का विकास रोका गया है लेकिन अब कांग्रेस सरकार बनने पर सभी रुके हुए कामों को पूरा कराया जाएगा। स्वास्थ, शिक्षा, रोजगार, मूल भूत सुविधाओं से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता से पूरा कराया जाएगा।

विधायक आफ़ताब अहमद ने कहा कि प्रदेशवासी बीजेपी सरकार के कुकृत्यों से तंग हैं और लोग कांग्रेस सरकार बनाने के लिए प्रतिबद्ध है बीते लोकसभा चुनावों में आधे से अधिक सीटों पर कांग्रेस ने बीजेपी को हराने का काम किया है। इस दौरान आस पास के गांवों के जिम्मेदार लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *