अवैध रूप से शराब की बिक्री करने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही- आईजी

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | साउथ रेंज के पुलिस महानिरीक्षक राजेंद्र सिंह ने कहा कि जिला में अवैध रूप से शराब की बिक्री करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए तथा इसके लिए संदिग्ध लोगों व स्थानों पर कड़ी नजर रखी जाए। इस प्रकार के किसी भी मामले में ढिलाई न बरती जाए। 

आईजी बुधवार को लघु सचिवालय के सभागार में संबंधित विभागों के अधिकारियों व शराब ठेकेदारों को संबोधित कर यह निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि आबकारी विभाग द्वारा शराब के वैध ठेकेदारों व उनके स्टॉक आदि की निरंतर चेकिंग की जाए। अवैध शराब की बिक्री जैसी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जाए। आबकारी विभाग के अधिकारियों को अगर चेकिंग जैसे कार्यों में पुलिस विभाग की आवश्यकता है, तो पुलिस विभाग द्वारा उन्हें हरसंभव मदद उपलब्ध करवाई जाएगी, इसलिए वे जिला प्रशासन के अधिकारियों व पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय बनाए रखें, ताकि अवैध शराब की बिक्री पर पूर्ण रोक संभव हो सके। इसके साथ ही आबकारी अधिकारी शराब के ठेकों आदि की जानकारी भी पुलिस विभाग को दी जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग भी सुनिश्चित करे कि उनके अधिकार क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री नहीं होनी चाहिए।  

 इसी प्रकार उन्होंने जिला में स्थित अस्पताल संचालकों से भी अपील करते हुए कहा कि यदि किसी अस्पताल में संदिग्ध या किसी अप्राकृतिक मौत की सूचना या अन्य कोई मामला उनके संज्ञान में आता है तो सबसे पहले इसकी सूचना तुरंत पुलिस विभाग को दी जाए ताकि समय रहते पुलिस द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जा सके। उन्होंने स्थानीय लोगों से भी अपील की कि अगर उनके संज्ञान में भी किसी प्रकार की अवैध शराब की बिक्री या नकली शराब बनाने वालो व्यक्तियों की सूचना मिलती है तो इसी सूचना तुरन्त पुलिस को दे ताकि समय रहते उचित कार्यवाही की जा सके। ऐसी सूचना देने वाले का नाम भी गुप्त रखा जाएगा। इस अवसर पर उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा, पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया, एसडीएम नूंह विशाल, उप आबकारी कराधान आयुक्त अनुपमा सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *