राज्य स्तर पर गोल्ड मेडल विजेता को मिलेगा दो लाख का नगद पुरस्कार

0

 City24news@अशोक कौशिक 

नारनौल। सरकार की नीतियों की वजह से हरियाणा के युवा खेल की दुनिया में अपनी धाक इसी प्रकार बरकरार रख सकें इसी उद्देश्य से हरियाणा सरकार ने हरियाणा सीएम कप-2024 कराने का फैसला लिया है। सबसे पहले खंड स्तर पर 28 फरवरी से यह प्रतियोगिताएं आरंभ हो रही है। इच्छुक खिलाड़ी  हरियाणा स्पोर्ट्स डॉट जीओवी डॉट इन/सीएम-2024/ वेबसाइट पर 25 फरवरी तक पंजीकरण करवा सकते हैं।  यह जानकारी उपायुक्त मोनिका गुप्ता (आईएएस) ने आज खेल विभाग हरियाणा के प्रधान सचिव नवदीप वर्क तथा निदेशक यशवेंद्र सिंह के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद दी।

डीसी ने बताया कि राज्य स्तर पर गोल्ड मेडल विजेता को 2 लाख तथा सिल्वर मेडल प्राप्त करने वाले को डेढ़ लाख रुपए का नगद पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावा दो रनर अप को एक-एक लाख रुपए का पुरस्कार भी दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 28 से 3 मार्च तक 14 से 23 आयु वर्ग के युवा 6 प्रकार की प्रतियोगिताओं में भाग ले सकेंगे। यह प्रतियोगिता खंड स्तर पर होगी। इसके बाद विजेताओं को जिला स्तर पर खेलने का मौका मिलेगा। जो खिलाड़ी जिला स्तर पर विजेता रहेंगे उन्हें मंडल स्तर तथा उसके बाद विजेता रहने वालों को राज्य स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग लेने का मौका मिलेगा।

उपायुक्त ने बताया कि इन प्रतियोगिताओं में जिला महेंद्रगढ़ में हजारों युवा भाग लेंगे। 

ये छह खेल प्रतियोगिता होंगी

हरियाणा खेल विभाग की ओर से होने वाले सीएम कप खेलकूद प्रतियोगिता के लिए जिला खेल अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि इसमें मुख्य रूप से कबड्डी, वालीवाॅल, हैण्डबाल, खो-खो, फुटबाल व बास्केटबाल की प्रतियोगिताएं होंगी। यह प्रतियोगिता 28 फरवरी से 3 मार्च तक खण्ड स्तर पर होगी। उन्होंने बताया कि खण्ड स्तर पर विजेता टीम जिला स्तरीय प्रतियोगिता में 5 मार्च को भाग लेंगी। जिला स्तर की विजेता टीम 7 मार्च को मण्डल स्तर पर तथा यहां की विजेता टीम 9 मार्च को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। प्रतियोगिता में राज्य स्तर पर विजेता टीम को पदक, ट्राफी ओर नकद पुस्कार प्रदान किया जाएगा। 

प्रतियोगिता के स्थान व तिथि की जानकारी के लिए इन नंबरों पर करें संपर्क

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के स्थान व तिथि की जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 9990187006, 9467537262, पर या जिला खेल कार्यालय, नारनौल में व्यक्तिगत तौर पर सम्पर्क कर जानकारी ले सकते हैं। खिलाड़ी अपने-अपने प्रतियोगिता स्थल पर प्रातः 9 बजे अपना आधार कार्ड, रिहायशी प्रमाण पत्र व फोटो साथ लेकर रिपोर्ट करेंगे। प्रतिभागी खिलाड़ी की आयु 1 जनवरी 2001 से 1 जनवरी 2010 के बीच होनी चाहिए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *