बाबा चेतनपुरी महाराज के जागरण पर खेलकूद प्रतियोगिता हुई आयोजित

0

City24news/निकिता माधौगढ़िया
रेवाड़ी। गांव मोतला कला में श्री बाबा चेतन पुरी महाराज जी का जागरण, देशी घी का भंडारा व वालीबॉल खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। नई दिशा युवा मंच के संयोजक युवा नेता निशांत यादव ने बीती रात्रि रिबन काटकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस प्रतियोगिता में पंजाब की टीम ने पहला तथा जयपुर की टीम ने दूसरा स्थान अर्जित किया। इस प्रतियोगिता में हरियाणा के अलावा आसपास के राज्यों से पहुंची दो दर्जन से अधिक टीमों ने अपनी प्रतिभा के जौहर दिखाएं। इस मौके पर जिला पार्षद भूपेंद्र खोला भी विशेष रूप से मौजूद रहे।

उद्घाटन समारोह में पहुंचे आयोजक टीम के सदस्यों विपिन, विकास, गौरव, गौतम, आकाश, राजू, सोनू, बिजेंद्र, मोनू, अनमोल, यशपाल गुरु व राजकुमार आदि ने मुख्य अतिथि नई दिशा युवा मंच के संयोजक एडवोकेट निशांत यादव का फूलमालाओं, पगड़ी व स्मृति चिह्न प्रदान कर स्वागत किया। उन्होंने आयोजकों को इस खेल व धार्मिक आयोजन के लिए बधाई देते हुए कहा कि बाबा चेतन पुरी महाराज का गांव ही नहीं आसपास के क्षेत्र में काफी मान्यता है। हर वर्ष उनकी स्मृति में जागरण, भंडारा व खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन कराया जाता आ रहा है। इस प्रकार के आयोजनों से गांवों में भाईचारे की भावना बढ़ती है तथा धर्म का प्रचार-प्रसार भी होता है। उन्होंने कहा कि इस आयोजन में हरियाणा ही नहीं अपितु आसपास के राज्यों की टीमें तथा श्रद्धालुगण हिस्सा लेते हैं। इससे साफ है कि बाबा चेतन पुरी महाराज की लोगों में अपार आस्था है।

उन्होंने कहा कि इस आयोजन की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि यह प्रतियोगिता दूधिया रोशनी में खेली जाती हैं और लाइटों की चकाचौंध खिलाडिय़ों को अनायास ही अपनी ओर आकर्षित करती है। उन्होंने कहा कि उनके पिता कोसली से विधायक लक्ष्मण सिंह यादव क्षेत्र के चहुंमुखी विकास को लेकर निरंतर प्रयासरत है। धार्मिक कार्यों में विशेष आस्था रखने के चलते क्षेत्र की जनता का अपार समर्थन व स्नेह उन्हें लगातार मिलता रहा है। उन्होंने प्रतियोगिता के आयोजकों को भविष्य में भी सहयोग का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *