एसपी ने शराब पीकर हुड़दंग करने वालों को दी चेतावनी

0

City24news@निकिता माधोगड़िया

रेवाड़ी। पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने जिले के लोगों को रंगों के त्योहार होली की शुभकामना देते हुए कहा कि आपसी सौहार्द के इस त्योहार पर एकता व भाईचारा बना कर रखें। रंगो के त्योहार होली पर हुडदंग न करें। उन्होंने कहा कि रंगों के इस त्योहार को हमें अपने परिवार के साथ मिलकर मनाना चाहिए और आपसी मतभेद को त्यागकर सभी के साथ खुशियां बांटनी चाहिए। रंगों का त्यौहार मनाते समय दूसरों की भावनाओं का सम्मान करने और संवेदनशील होकर त्यौहार मनाऐं। उन्होंने कहा कि त्योहार की आड़ में उपद्रव जैसी घटनाओं से दूर रहते हुए कानून व नियमों की पालना करतें हुऐ त्यौहार मनाऐ।

पुलिस अधीक्षक ने होली के त्योहार को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न करवाने के लिए जिले के सभी थाना–चौकी प्रभारियों को सुरक्षा के व्यापक प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि होली पर किसी तरह का हुड़दंग ना हो इसके लिए बदमाशों पर कार्रवाई की जाए। ऐसे बदमाश जो अक्सर त्योहारों पर ही बदमाशी करते हुए कानून व्यवस्था और शांति का माहौल खराब करने का प्रयास करते हैं, उन्हें चिन्हित करते हुए कार्रवाई की जाए। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने थाना प्रभारियों को होली के त्योहार को देखते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक दिशा–निर्देश दिए। बदनीयती से हुड़दंग करने, किसी तरह की अफवाह फैलाने अथवा शांति भंग करने की नियत से जानबूझकर कानून का उल्लंघन करने वाले शरारती असामाजिक तत्वों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शराब पीकर वाहन चलाने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष महिला पुलिस दस्ता भी कार्रवाई की सूरत में रहेगा। सभी पीसीआर, राइडर और डायल 112 को निर्देश दिए गए हैं कि पुलिस कंट्रोल रूम के माध्यम से जहां भी अव्यवस्था की सूचना प्राप्त होगी, तुरंत मौके पर जाकर स्थिति से निपटेंगे।

त्योहार पर कुछ शरारती, आपराधिक तत्व या शराबियों द्वारा रंगों की आड़ में पुरानी रंजिश निकालने की कोशिश करते हैं। इस प्रकार के शरारती तत्वों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। वहीं होली के दौरान स्पीड बाइकर्स पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। त्योहार पर हुड़दंग करने वालों पर भी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। शराब पीकर हुड़दंग करने वालों पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी तथा जिला रेवाडी के ग्रामीण क्षेत्रों में होली व धुलण्डी पर लगनें वालें मेलों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करके सुरक्षा के पुख्ता बन्दोबस्त किऐ गऐ हैं। शरारती तत्वों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कानून व्यवस्था की पालना करते हुए पुलिस का हर संभव सहयोग करें और किसी भी आपत्ति में पुलिस को तुरंत सूचित करें। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की अफवाह पर पर ध्यान ना दें, कोई भी गड़बड़ी होने पर तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दें। इसके अलावा नशे के कारोबारी की भी सूचना दें।

होली पर इस प्रकार की हरकतें ना करें, अन्यथा आपके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सकती है। उन्होंने कहा कि शराब सेवन करके वाहन ना चलाएं। होली खेलने के लिए किसी के साथ जबरदस्ती ना करें। राहगीरों पर गुलाल या पानी फेंक कर तंग ना करें। किसी भी प्रकार की हुड़दंगबाजी ना करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *