आमजन की समस्याओं के निवारण के लिए सरकार के निर्देश पर लगाए जा रहे हैं समाधान शिविर : एसडीएम 

0

शिविर में लोगों की प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड तथा विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशनों आदि से संबंधित शिकायतों का हो रहा है मौके पर समाधान
प्रत्येक कार्यदिवस को प्रात: 9 से 11 बजे तक लगाया जायेंगे समाधान शिविर
City24news/सोनिका सूरा
सिवानी। लोहारू/बहल/सिवानी मण्डी, 22 अक्टूबर। लोहारू के एसडीएम मनोज दलाल तथा सिवानी के एसडीएम वीरेंद्र सिंह ने बताया कि आमजन की समस्याओं के निवारण के लिए खंड स्तर पर नगर पालिका कार्यालय तथा संबंधित बीडीपीओ कार्यालय में समाधान शिविर लगाए जा रहे हैं। 

लोहारू में नगर पालिका कार्यालय में नगर पालिका सचिव तेजपाल तंवर तथा बीडीपीओ कार्यालय में बीडीपीओ धर्मपाल, बहल खंड में बीडीपीओ कार्यालय में बीडीपीओ सुमित कुमार तथा सिवानी में नगर पालिका कार्यालय में नगर पालिका सचिव सुनील कुमार बीडीपीओ कार्यालय में बीडीपीओ अमित कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को समाधान शिविर लगाए गए। आमजन की समस्याओं के निवारण के लिए प्रत्येक कार्य दिवस को प्रातः 9:00 बजे से 11 बजे तक समाधान शिविर लगाए जा रहे हैं। समाधान शिविर में लोगों की प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड तथा विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशनों आदि से संबंधित मामलों की समस्याएं सुनी जा रही हैं।आमजन से संबंधित समस्याओ के समाधान करने के लिए प्रशासन तुरंत कार्यवाही की जा रही है। समाधान शिविर प्रात: 9 से 11 बजे तक लगाया जा रहा है।

एसडीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि समाधान शिविर में आने वाली समस्याओं को संबंधित अधिकारी प्राथमिकता से उनका समाधान करें। सभी अधिकारी व कर्मचारी निष्ठा व ईमानदारी से कार्य करें, जिससे लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के मार्गदर्शन में प्रशासन द्वारा खंड स्तर पर प्रत्येक कार्य दिवस पर शिविर का आयोजन किया जा रहा है। समाधान शिविर में पहुंचकर नागरिक अपनी शिकायतों का मौके पर ही समाधान करवा सकता है।

उन्होंने लोगो से आह्वान किया है कि सरकार द्वारा लगाए गए जा रहे समाधान शिविरों के माध्यम से अपनी शिकायतों का समाधान करवाएं और सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का लाभ उठाएं। प्रदेश सरकार ने जनता की समस्याओं का समाधान करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया है।  उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू करने व आमजन की समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा गंभीर है। समाधान शिविर में आने वाले समस्याओं का प्राथमिकता के साथ समाधान किया जाएगा। सरकार ने प्रत्येक कार्य दिवस में समाधान शिविर का आयोजन करके लोगों की समस्याओं को दूर करने का उद्देश्य रखा है। सरकार का यह कदम आमजन को सुविधा प्रदान करेगा व बेहतर और समृद्ध समाज के निर्माण में सहायक रहेगा। सरकार निरंतर लोगों के जीवन स्तर को  सुधारने और समृद्धि को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। इस दौरान संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed