श्री सिद्धदाता आश्रम एक दिव्य स्थान है – पंडोखर सरकार

0

City24news@

City24news@ब्यूरो

फरीदाबाद। मध्य प्रदेश के दतिया के रहने वाले पंडोखर सरकार ने आज श्री सिद्धदाता आश्रम में भगवान नारायण के दर्शन किए और अधिपति जगदगुरु स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य महाराज से मन्त्रणा की। 

इस अवसर पर पंडोखर सरकार ने कहा कि श्री सिद्धदाता आश्रम एक दिव्य स्थान है। जिसकी स्थापना महान संत स्वामी सुदर्शनाचार्य महाराज ने की। आज इस स्थान पर आने वाले असंख्य लोगों को बैकुंठवासी स्वामी के तपोबल से धर्म अर्थ काम और मोक्ष की प्राप्ति हो रही है। स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य महाराज के सानिध्य में श्री सिद्धदाता आश्रम आने वालों को आदि व्याधियों से मुक्ति प्राप्त हो रही है। उन्होंने कहा कि श्री सिद्धददाता आश्रम जैसे दिव्य स्थान पर वही आ पाता है जिसे माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

उन्होंने यहां की व्यवस्थाओं की मुक्त कंठ से प्रशंसा की और आश्रम द्वारा संचालित गुरुकुल एवं गौशाला प्रकल्पों की भी प्रशंसा की। उन्होंने जगदगुरु स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य महाराज को पंडोखर धाम आने का निमंत्रण दिया। स्वामीजी ने भी पंडोखर सरकार को श्री लक्ष्मीनारायण दिव्य धाम में भगवान श्रीमन नारायण के समक्ष सम्मानित किया और संस्थापक बैकुण्ठवासी स्वामी महाराज

के समाधि स्थल पर भी दर्शनार्थ ले गए। उन्होंने सरकार का बहुमान किया और उनसे पुनः आने की बात कही। उन्होंने कहा कि पंडोखर सरकार आध्यात्मिक ज्ञान से लोगों का मार्गदर्शन करते हैं। यह आध्यात्मिक ज्ञान उन नास्तिकों के मुंह पर तमाचा है जो हर बात पर सवाल खड़ा करते हैं।

इस अवसर पर पंडोखर धाम सरकार के साथ उनके प्रमुख भक्त भी मौजूद रहे। वहीं आश्रम के भी हजार भक्त इस अवसर पर साक्षी रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *