दिहाना गांव की शहनाज को दहेज लोभीयों ने उतारा मौत के घाट

0

शहनाज के ससुराल वाले परिजनों पर बना रहे हैं फैसले के लिए दबाव
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह
| पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज में रखा। दहेज के भूखे मौसिम व उसके परिवार के लोगों ने एक बार फिर से विवाहिता की जान ले ली। दिहाना गांव की बेटी शहनाज की शादी 26 सितंबर 2021 को नूंह जिले के तावडू खंड के गांव चिलावली में मुस्लिम रीति रिवाज के हिसाब से की गई थी जिसमें शहनाज के परिवार वालों ने हैसियत के हिसाब से दान दहेज भी दिया था लेकिन शादी के अगले दिन से ही शहनाज को उसके पति मौसिम के द्वारा मार पिटाई करने तथा दहेज में क्रेटा गाड़ी नहीं देने का सिलसिला शुरू हो जाता है। 

जिसकी जानकारी शहनाज अपनी मां को देती है लेकिन मां बेटी के घर बसाने के लिए सब बातों को छुपा लेती है और कुछ और दहेज देने का सिलसिला शुरू कर देती है लेकिन दहेज के लोभी मौसिम की डिमांड बढ़ती जाती है और आखिर में वह शहनाज को दहेज के लालच में मौत के घाट उतार देता है। 

मृतिका शहनाज के भाई अब्दुल हन्नान,अब्दुल मन्नान व चाचा हाजी बशीर ने बताया कि शादी के बाद से ही शहनाज के ससुराल में उसके साथ मार पिटाई करते थे तथा दहेज के लिए उसे परेशान करते थे। 

अभी डेढ़ साल पहले इसी बात को लेकर पंचायत भी हुई थी जिसमें उनका व्यवहार ठीक नहीं था। मृतका के भाई का कहना है की शादी के बाद से सिर्फ एक बार ही शहनाज के ससुराल वालों ने उसे मायके के लिए भेजा था। 

अब्दुल मन्नान ने बताया कि उसकी बहन शहनाज के पति के द्वारा फोन किया जाता था कि दहेज में क्रेटा गाड़ी व 5 लाख नकदी नहीं दिए हैं इस बात को लेकर वह फोन किया करता था। 

उन्होंने कहा कि 25 तारीख सुबह 7:00 बजे हमें सूचना मिली कि आपकी बहन की मौत हो गई है जब हम गांव में पहुंचे तो वहां पर भी शहनाज के ससुराल वालों ने शव को नहीं ले जाने दिया और गाली गलौज करने लगे। 

जिसकी सूचना पुलिस को दी गई तथा पुलिस की सहायता से शहनाज के शव को लेकर आए हैं। शहनाज के परिजनों का कहना है कि उन्हें न्याय चाहिए जिन लोगों ने उनकी बहन की हत्या की है उनको सजा मिलनी चाहिए।

मामले की गंभीरता को देखते हुए तावडू सदर थाने में 305 नंबर पर मामला दर्ज कर लिया गया है जिसमें 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

वही इस पूरे मामले को लेकर जब पुलिस से बात करनी चाहिए तो उन्होंने मीडिया के कैमरा पर ना बोलते हुए कहा कि शिकायत मिल गई है मामला दर्ज कर लिया गया है पोस्टमार्टम के लिए शव को रखा हुआ है। पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा और आगे की कार्रवाई जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *