शहीद भगत सिंह की लगनी थी प्रतिमा परिषद में लगा दिया फाइबर का पुतला लोगों में भारी रोष

0

City24news@संजय राघव

सोहना | फव्वारा चौक पर लगने वाली शहीद भगत सिंह की प्रतिमा को लेकर कस्बे में बवाल मचा हुआ है ।परिषद ने शहीद भगत सिंह की प्रतिमा की जगह फाइबर का पुतला लगा दिया ।जिसको लेकर लोगों का गुस्सा उफान पर है ।वही अब मामले को तूल पकड़ता देख परिषद ने शाहिद भगत सिंह की  दूसरी मूर्ति लगाने की कवायद शुरू कर दी है । हमाल फव्वारा चौक का सौंदर्य करण के लिए 2 करोड़ 5 लाख का ठेका परिषद द्वारा छोड़ा गया था वहीं दूसरी तरफ परिषद में ऐतिहासिक फव्वारा चोक का अस्तित्व समाप्त होने के कगार पर है। जिसका निर्माण कार्य अधर में लटक कर रह गया है। हैरत की बात है कि निर्धारित ड्राइंग में अधिकारियों ने  फव्वारे निर्माण को भी नहीं दर्शाया है। परिषद विभाग कोष का दुरुपयोग करने में लगा है। जिसके निर्माण पर घटिया सामग्री लगाए जाने के आरोप भी लगने लगे हैं। वहीं नागरिकों ने निर्माण कार्य अधूरा किये जाने पर विरोध जताया है। नागरिकों ने चेतावनी दी है कि अगर निर्माण कार्य संतुष्टि पूर्ण न किया गया तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा। तथा राशि रिलीज नहीं होने दी जाएगी।

सोहना कस्बे के ऐतिहासिक व हार्ट ऑफ दी सिटी कहलाने वाले फोहारा चौक का नामों निशा मिटने के कगार पर है। उक्त चौक को गत दिनों परिषद ने सौन्दर्यकरण कराने को लेकर तोड़ डाला था। जिसके निर्माण का जिम्मा एक निजी एजेंसी को दिया था। योजना पर कुल 2 करोड़ 5 लाख रुपये की राशि खर्च की जानी तय थी। किन्तु आरोप है कि एजेंसी ने घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया है। तथा निर्माण कार्य भी अधूरा छोड़ डाला है। जिससे नागरिकों को काफी परेशानी हो रही है। परिषद ने चौक के घेरे को काफी सिकुड़ा कर डाला है। जिससे हर समय जाम की समस्या बनी रहती है।तथा राहगीरों व वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही है। 

फव्वारा चौक निर्माण में घटिया सामग्री लगाए जाने के आरोप लगने लगे हैं। परिषद एजेंसी ने शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पत्थर की बनाने की बजाय फाइबर की लगा कर इति श्री कर डाली है। इसके अलावा पानी निकासी व पुलिया निर्माण का कार्य भी अभी तक नहीं किया है। जिससे व्यापारियों को बरसाती मौसम में लाखों रुपये का नुकसान होने की संभावना है। यही नहीं अस्पताल मार्ग पर द्वार होने के बाबजूद भी दूसरा द्वार बनवा डाला है। 

क्या कहती हैं ईओ

नगरपरिषद ईओ सुमनलता कहती हैं कि एजेंसी को निर्माण कार्य नियमित रूप से करने को कह दिया है। कार्य संतुष्टिपूर्ण न होने पर राशि नहीं दी जाएगी। वही शहीद भगत सिंह की दूसरी प्रतिमा लगाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *