नामांकन प्रक्रिया के चलते कनीना में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंध

0

Oplus_131072

पहले दिन नामांकन का इंतजार करते रहे अधिकारी
City24news/सुनील दीक्षित
कनीना | हरियाणा में विधान सभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार 5 सितम्बर से नामाकंन दाखिल किए जाने का कार्य शुरू हो गया है। चुनाव मैदान में उतरने वाले प्रत्याशी सुबह 11 बजे से सायं तीन बजे तक 5 व्यक्तियों के प्रतिनिधि मंडल के साथ अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। अटेली हलके के नामांकन पत्र पहली बार एसडीएम कार्यालय कनीना में लिए जा रहे हैं। जहां एसडीएम अमित कुमार को रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है। चुनाव कार्य के चलते कनीना में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंध की गई है। डीएसपी दिनेश कुमार को सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया है। पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया।  जिसके चलते अधिकारी सांय तक इंतजार करते रहे।
अटेली-68 विधान सभा में कुल 96 गांव तथा 9 ढाणी शामिल हैं। जहां 4321 सर्विस वोटरों सहित कुल 202154 मतदाता हैं। जिनमें 106199 पुरूष तथा 95955 महिला मतदाता शामिल हैं। जिनके मतदान के लिए 215 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इनमें 14 शहरी तथा 201 ग्रामीण क्षेत्र में शामिल हैं।
2019 के विस चुनाव में सीताराम यादव व अतरलाल में रहा था मुकाबला
2019 में हुए विधान सभा चुनाव में भाजपा उम्मीद्वार सीताराम यादव व बसपा के अतर लाल के बीच मुकाबला रहा था। जिसमें सीताराम को 55793,बीएसपी के अतर लाल को 37387 व जेजेपी के सम्राट यादव को 13191 वोट मिले थे। अटेली हलके के सुजापुर निवासी सीताराम यादव ने अपने प्रतिद्वंदी अतर लाल को 18406 मतों से पराजित किया था।
5 अक्टूबर को होने वाले विस चुनाव के लिए भाजपा की ओर से आरती राव को टिकट देने पर रामपुरा हाऊस से जुडे कार्यकर्ताओं में उत्साह बना हुआ है वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं में मायूसी देखी जा रही है। सूत्रों के मुताबिक आरतीराव को भीतरघात का सामना भी करना पड सकता है।
अटेली हलके से कांग्रेस पार्टी के संभावित उम्मीद्वारों में पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिह दावेदारी जता रहे हैं जो हजकां की टिकट पर चुनाव लड कर विधायक व मंत्री बने थे। इसी प्रकार पूर्व सीपीएस अनीता यादव प्रमुख दावेदार हैं, जो पिछले विस चुनाव में दुष्यंत चौटाला की जेजेपी पार्टी के साथ थी। उनके पुत्र सम्राट यादव ने जेजेपी की टिकट पर विधानसभा का चुनाव भी लडा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *