विधानसभा आम चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों की हुई द्वितीय रेंडमाइजेशन

0

655 बूथों पर लगाई गई 786 पोलिंग पार्टियां
सामान्य पर्यवेक्षकों ने की उपस्थिति में हुई द्वितीय रेंडमाइजेशन प्रक्रिया
पीठासीन तथा सहायक पीठासीन अधिकारियों की तय की गई ड्यूटी

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | विधानसभा चुनाव-2024 के सफल आयोजन के लिए शुक्रवार को लघु सचिवालय स्थित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हाल में  जिला में लगाए गए सामान्य पर्यवेक्षक जे मंजूनाथ व अवधेश कुमार तिवारी की उपस्थित में विधानसभा  चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों की ड्यूटी लगाने के लिए द्वितीय रेंडमाइजेशन प्रक्रिया की गई। उन्होंने कहा कि जिला में कुल 655 बूथ बनाए गए हैं जिन पर 786 पोलिंग पार्टियां लगाई गई है तथा 131 पोलिंग पार्टियों को रिजर्व रखा गया है। उन्होंने बताया कि 79-नूंह विधानसभा के लिए 241 बूथ बनाए गए हैं जिन पर 241 पोलिंग पार्टियों लगाई गई है इसके अलावा 40 पोलिंग पार्टियों को रिजर्व में रखा गया है। 80-फिरोजपुर झिरका विधानसभा के लिए 310 बूथ बनाए गए हैं जिन पर 310 पोलिंग पार्टियों लगाई गई है इसके अलावा 52 पोलिंग पार्टियों को रिजर्व में रखा गया है। इसी प्रकार 81-पुन्हाना विधानसभा के लिए 235 बूथ बनाए गए हैं जिन पर 235 पोलिंग पार्टियों लगाई गई है इसके अलावा 39 पोलिंग पार्टियों को रिजर्व में रखा गया है।

उन्होंने ने बताया कि द्वितीय रेंडमाइजेशन प्रक्रिया में पीठासीन और सहायक पीठासीन अधिकारियों की ड्यूटी तय की गई है। अब इन अधिकारियों की जिला प्रशासन द्वारा ट्रेनिंग करवाई जाएगी। हरियाणा प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए 5 अक्टूबर  2024 को विधानसभा चुनाव करवाएं जाएंगे। विधानसभा चुनाव के लिए जिला में बनाए गए पोलिंग स्टेशनों के लिए पीठासीन अधिकारी तथा सहायक पीठासीन अधिकारियों की ड्यूटी तय की गई है। इसके अलावा जिला में रिजर्व स्टॉफ भी रखा गया है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि चुनावी ड्यूटी का कार्य बहुत जिम्मेदारी वाला होता है, इसलिए जिन अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव को लेकर लगाई गई हैं वें पूरी जिम्मेदारी और कर्तव्यनिष्ठा के साथ अपना दायित्व निभाएं। 

इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं सीटीएम अशोक कुमार, एसडीएम नूंह प्रदीप अहलावत , एसडीएम फिरोजपुर झिरका डा.चिनार चहल, एसडीएम पुन्हाना संजय कुमार, प्रशिक्षु आईएएस अनिरुद्ध यादव व नायब तहसीलदार इलेक्शन, सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *