एसडीएम ने अनाज मंडी का दौरा कर रबी फसलों के खरीद प्रबंधों का लिया जायजा

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | एसडीएम तावडू संजीव कुमार ने शनिवार को अनाज मंडी तावडू का दौरा कर रबी फसलों के खरीद प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने इस दौरान अनाज मंडी में सभी प्रबंधों की समीक्षा की और किसानों को मिलने वाली सुविधाओं को चेक किया। 

एसडीएम ने मार्केटिंग बोर्ड के अधिकारियों व खरीदी एजेंसियों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह सरकार के नियम अनुसार खरीद कार्य सुचारू रूप से जारी रखें किसानों को फसल बेचने में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आनी चाहिए। उन्होंने किसानों से भी अनुरोध किया कि वह मंडियों में अपनी फसल को सुखाकर लाएं ताकि उनकी फसल की जल्दी बिक्री संभव हो सके।

एसडीम में बताया कि 31 मार्च को रविवार के दिन अवकाश होने के कारण मंडियों में सरकारी खरीद नहीं होगी। इसके लिए मार्केटिंग विभाग द्वारा किसानों को सूचित भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मंडियों में सरसों की खरीद का कार्य शुरू हो चुका है तथा आगामी 1 अप्रैल से गेहूं की सरकारी खरीद का कार्य शुरू हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि मंडियों में खरीद एजेंसियां सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर ही खरीद करें।

उन्होंने कहा कि मंडियों में खरीद कार्य पर निरंतर निगरानी रखी जाएगी और नियमित जांच सुनिश्चित करेगी कि सभी प्रक्रियाएं सुचारू रूप से प्रबंधित हों और किसानों को कोई परेशानी ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *