एसडीएम ने समाधान शिविर में सुनी लोगों की समस्याएं

0

शुक्रवार को समाधान शिविर में 39 शिकायतें आई ।
City24news/अनिल मोहनिया

नूंह | सरकार के निर्देशानुसार उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक कार्य दिवस को समाधान शिविर में लोगों की शिकायतों का समाधान किया जा रहा है। शुक्रवार को एसडीएम नूंह विशाल ने लोगों की शिकायतों पर गंभीरता के साथ सुनवाई करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। शिविर में 39 शिकायतें दर्ज हुई, जिन पर सुनवाई करते हुए उनके त्वरित समाधान करने के निर्देश दिए गए।   

शुक्रवार को समाधान शिविर में नूंह वार्ड नंबर 12 निवासी नूंह की शिकायत पानी की शिकायत थी। शिकायतकर्ता राजबीर निवासी किरा की शिकायत परिवार पहचान पत्र में इनकम कम करवाने बारे, अनीश निवासी फिरोजपुर झिरका वार्ड नंबर 4 की शिकायत पुलिस विभाग से संबंधित थी, जुहरु पुत्र  समय की शिकायत थाना नगीना से संबंधित थी। ईसाब पुत्र आस मोहम्मद धीरदोका नूंह की शिकायत की डिपो धारक बंद कराने व लाईसेंस रद्द करने बारे , मुजाहिद पुत्र आस मोहम्मद निवासी आकेड़ा की शिकायत परिवार पहचान पत्र में सालाना इनकम कम कराने बारे। इस मामले में एसडीएम ने जांच करते हुए रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए। 

  जिस पर एसडीएम ने संबंधित विभाग को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। एसडीएम ने शिविर में आई सभी शिकायतों पर सुनवाई करते हुए संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए। एसडीएम विशाल ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार सुबह 9 बजे से 11 बजे तक जिला मुख्यालय व उपमंडल स्तर पर सभी कार्य दिवस में समाधान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। यह सरकार की जन समस्याओं के समाधान की नई पहल है। इन शिविर में मुख्यत: जनता से सीधे रूप से जुड़े प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र, नो ड्यूज प्रमाण पत्र, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाएं, राशन कार्ड और राशन वितरण, बिजली, पानी, सिंचाई आदि समस्याएं सुनी जा रही हैं। संबंधित विभागों के अधिकारियों को सभी समस्याओं के निवारण के निर्देश दिए जा रहे हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *