स्कूल के ड्राइवर कंडक्टर हड़ताल पर, स्कूल के बाहर नारेबाजी

0

City24news@अशोक कौशिक 

नारनौल। शहर के रेवाड़ी रोड पर स्थित निजी स्कूल संस्थान यदुवंशी शिक्षा निकेतन के ड्राइवर व कंडक्टर अपनी मांगों को लेकर आज हड़ताल पर चले गए। ड्राइवर और कंडक्टर के हड़ताल पर चले जाने के कारण स्कूल में ट्रांसपोर्ट व्यवस्था चरमरा गई।

यदुवंशी संस्थान के ड्राइवर और कंडक्टरों का कहना है कि स्कूल प्रशासन उनकी वेतन हमेशा काट कर देते है। इस बार जनवरी माह के वेतन में भी कटौती की गई है। जिसके कारण ड्राइवर व कंडक्टर में नाराजगी है। उन्होंने बताया कि अगर यही हाल तो सभी ड्राइवर वह कंडक्टर अपना इस्तीफा पर दे देंगे।

शहर के रेवाड़ी रोड पर एक निजी स्कूल यदुवंशी संस्थान का बना हुआ है। यहां पर सैकड़ों ड्राइवर और कंडक्टर विभिन्न बसों में लगे हुए। शनिवार सुबह ड्राइवर और कंडक्टर बच्चों को लेकर तो आ गए, लेकिन स्कूल में जाने के बाद सभी ड्राइवर कंडक्टरों ने इकट्ठा होकर हड़ताल कर दी तथा स्कूल के बाहर नारेबाजी करने लगे। सभी ड्राइवर और कंडक्टरों का कहना था कि स्कूल प्रशासन द्वारा हर बार उनके वेतन काटकर देते हैं। जबकि वह पूरा समय कार्य करते हैं।

उन्होंने बताया कि जनवरी माह की वेतन को भी काट कर दिया गया है। ड्राइवर की जगह कोई दूसरा ड्राइवर भेजने के बाद भी उसे ड्राइवर की गहराई लगा दी जाती है वहीं रविवार या अन्य छुट्टी के दिन भी ड्राइवर हो वह कंडक्टरों को स्कूल में बुलाया जाता है। उनको रैलियों में भेजा जाता है। वह अपना काम पूरी ईमानदारी से निभा रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी स्कूल प्रशासन उन पर ज्यादती कर रहा है। ड्राइवर और कंडक्टरों ने चेतावनी दी है कि अगर जनवरी महीने की वेतन उन्हें पूरा नहीं दिया गया तो सभी ड्राइवर और कंडक्टर एक साथ इस्तीफा दे देंगे तथा अपनी फरवरी माह की वेतन भी छोड़ देंगे।

वहीं, ड्राइवर और कंडक्टर के हड़ताल पर चले जाने के बाद स्कूल प्रशासन की ओर से बातचीत के लिए उन्हें बुलाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *