समाधान शिविर साबित हो रहा है जनसुनवाई का सशक्त प्लेटफार्म

0

उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने सुनी समाधान शिविर में आमजन की समस्याएं 
प्रत्येक कार्य दिवस को प्रतिदिन सुबह 9 से 11 बजे लगाया जा रहा है समाधान शिविर
City24news/अनिल मोहनिया  
नूंह | उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा की अध्यक्षता में लघु सचिवालय के सभागार में प्रतिदिन समाधान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शुक्रवार को समाधान शिविर में 25 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनके समाधान के लिए तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।  बता दें कि आमजन की सुनवाई के लिए सभी कार्य दिवसों में सुबह 9 बजे से 11 बजे तक आयोजित समाधान शिविर जनसेवा को समर्पित एक सशक्त प्लेटफार्म बन रहे हैं।  

उपायुक्त ने कहा कि जन समस्याओं को निपटाना हमारी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए, इसलिए संबंधित विभागों के अधिकारियों तत्परता से इस पर कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं के त्वरित समाधान में समाधान शिविर कारगर साबित हो रहे हैं। हरियाणा सरकार की ओर से समाधान प्रकोष्ठ का भी गठन किया गया है, जिसका उद्देश्य शिकायत निवारण प्रक्रिया को व्यवस्थित करना और लोगों की समस्याओं का त्वरित समाधान करना है। ऐसे में शिविर में आने वाली शिकायतों की अपडेट रिपोर्ट प्रकोष्ठ के पोर्टल पर अपडेट की जा रही है।  

उन्होंने कहा कि प्रत्येक शिकायत का शिकायतकर्ता की पीपीपी आईडी, संबंधित विभाग और शिकायत के विवरण के साथ दस्तावेजीकरण किया जा रहा है। उन्होंने जिलावासियों का आह्वान किया कि वे अपनी समस्याओं के समाधान के लिए राज्य सरकार के निर्देशों पर जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक कार्यदिवस में आयोजित किए जा रहे समाधान शिविर में सुबह 9 बजे से 11 बजे तक लिखित शिकायत लेकर आएं, उनकी शिकायतों पर तत्परता से संज्ञान लिया जाएगा। इस अवसर पर एसडीएम फिरोजपुर झिरका डा. चिनार चहल, एसडीएम तावड़ू संजीव कुमार व एसडीएम पुन्हाना लक्ष्मीनारायण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *